राजस्थान सरकार: कांग्रेस नेतृत्व करेगा पार्टी में नियुक्तियों का फैसला-सचिन पायलट

0
114
.

टोंक विधायक जिन्हें पिछले महीने एक विद्रोह के बाद राजस्थान कांग्रेस प्रमुख और डिप्टी सीएम के पद से हटा दिया गया था, ने सोमवार को राज्य के नए AICC महासचिव अजय माकन के साथ मुलाकात की। सचिन पायलट का कहना है कि कांग्रेस नेतृत्व राजस्थान सरकार, पार्टी में नियुक्तियों का फैसला करेगा |

UP By-elections 2020: बिना गठबंधन भाजपा को मात दे पाएगा विपक्ष, उठ रहा ये सबसे बड़ा अहम् सवाल, ये है समीकरण

उन्होंने कहा कि यह पार्टी नेतृत्व को तय करना है कि सरकार में कौन काम करेगा और कौन पार्टी संगठन में |  उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) द्वारा सभी समस्याओं का समाधान खोजने के लिए तीन सदस्यीय पैनल का गठन किया गया था और आशा व्यक्त की गई कि मुद्दों का समाधान किया जाएगा।

वित्‍त राज्‍य मंत्री अनुराग ठाकुर के कमेंट पर बोले शशि थरूर, यह बेहद खराब टेस्‍ट में थे

“मैं तीन-सदस्यीय पैनल के गठन की त्वरित कार्रवाई के लिए कांग्रेस अध्यक्ष को धन्यवाद देता हूं। समिति अपना काम करेगी और हमें जो कुछ कहना और सुनना है, हम वह करेंगे और रोडमैप के अनुसार किए गए कार्यों को पूरा करेंगे।   समिति की घोषणा पिछले सप्ताह एक महीने के लंबे राजनीतिक संकट के बाद की गई थी जो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में पायलट और 18 अन्य कांग्रेस विधायकों के विद्रोह से शुरू हुई थी।

हरसिमरत कौर के इस्‍तीफे पर संजय राउत ने ली चुटकी, कहा- ‘NDA में कुछ तो गड़बड़ है’

अपनी नियुक्ति के बाद सोमवार को राजस्थान के नए एआईसीसी महासचिव अजय माकन से मुलाकात करने वाले पायलट ने कहा कि यह पार्टी ही है जो तय करती है कि कौन सी भूमिका निभाएगा। “कार्य पार्टी और सरकार के बीच समन्वय में होना चाहिए। पार्टी अध्यक्ष, महासचिव प्रभारी, समिति के सदस्य विचार-विमर्श करेंगे।

यूपी- AIIMS में मजदूर की मौत, परिवार का कमाने वाला था अकेला शख्स, परिजनों में कोहराम

पार्टी अंतिम निर्णय लेती है कि सरकार में कौन काम करेगा और कौन   पार्टी संगठन में | उन्होंने कहा, सभी मुद्दों पर समिति द्वारा चर्चा की जाएगी। पायलट  ने कहा कि उन्हें लोगों का समर्थन प्राप्त है और वह उनके साथ चर्चा करेंगे कि कैसे अधिक कुशल तरीके से काम किया जा सकता है|

 

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here