IPL 2020: आईपीएल 2020 का हुआ आगाज, इन दो सफल टीमों के बीच होगा मुकाबला

0
45
IPL
.

स्पोर्टस डेस्क।(फर्स्ट आई ब्यूरो) आईपीएल (IPL) 2020 का 13वें सीजन का आगाज आज से होने वाला है। 13वें सीजन का पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होना है। आईपीएल (IPL) का 13वां सीजन आज से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शुरू हो रहा है.

आईपीएल (IPL) इतिहास की दो सबसे सफल टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स पहले मैच में आज एक दूसरे के सामने होंगी. बेशक दोनों टीमें लीग की विजयी शुरूआत चाहेंगी, लेकिन राह किसी भी आसान नहीं रहेगी.
मैच आज अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में भारतीय समय के मुताबिक शाम 7.30 बजे शुरू होगा. यूएई वो जगह है जहां कई खिलाड़ी अभी तक खेले नहीं हैं और पहली बार वहां की पिचों पर अपनी किस्मत आजमाएंगे. आईपीएल (IPL) के इतिहास में यह दूसरी बार है कि पूरा आईपीएल (IPL) भारत के बाहर आयोजित किया जाएगा.

दो टीमों में होगा मुकाबला

जब-जब आईपीएल (IPL) की प्रतिद्वंद्विता पर बात होगी, मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स का जिक्र सबसे पहले आएगा. सर्वाधिक फाइनल खेलने वाली इन दो टीम के बीच ही कल यानी 19 सितंबर को इंडियन प्रीमियर लीग का उद्घाटन मुकाबला होगा। कोरोना काल के बीच शुरू होने वाले 13वें सीजन में धोनी और रोहित जीत से शुरुआत चाहेंगे।

ये भी पढ़ेंNIA की बड़ी कार्रवाई, अल-कायदा के 9 आतंकी गिरफ्तार, एनसीआर सहित कई जगहों पर हमले की थी प्लानिंग

चेन्नई पर भारी पड़ेगी मुंबई

वैसे तो दोनों ही टीम सितारों से सजी है। टूर्नामेंट के सारे बड़े मैच विनर्स आपको इन 22 खिलाड़ियों के बीच ही मिल जाएंगे। बीते 12 सीजन में मुंबई-चेन्नई के बीच अबतक 28 मुकाबले खेले जा चुके हैं मुंबई ने 17 तो सीएसके ने 11 मैच अपने नाम किए हैं। धोनी सेना पर रोहित ब्रिगेड का जीत प्रतिशत 60.71 है। बीचे पांच मुकाबलों में चेन्नई सुपरकिंग्स कभी भी मुंबई इंडियंस को नहीं हरा पाई है। तीन बार ऐसे मौके आए जब टूर्नामेंट की इन्हीं दो सबसे मजबूत टीम के बीच फाइनल खेला गया। यहां भी रोहित ब्रिगेड का पलड़ा 2-1 से भारी है।

चेन्नई के खिलाफ मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला जमकर बोलता है। वह येलो आर्मी के खिलाफ अपनी टीम के सबसे सफल बल्लेबाज हैं तो वहीं ‘चिन्ना थाला’ सुरेश रैना मुंबई के खिलाफ चेन्नई के तुरुत के इक्के हैं। हिटमैन ने जहां 614 रन बनाए तो मौजूदा सत्र में नहीं खेल रहे रैना 704 रन बनाकर महेंद्र सिंह धोनी से आगे हैं।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here