राष्ट्रीय उलेमा काउंसिल ने की बटला हाउस एनकाउंटर की जांच हेतु SIT गठन की मांग

0
36
National Ulama Council SIT investigate Batla House encounter
.

आजमगढ़. चर्चित बटला हाउस एनकाउंटर की बरसी पर राष्ट्रीय उलेमा काउंसिल ने इस मामले की जांच हेतु एसआईटी गठित करने की मांग की है। इसी कड़ी में राष्ट्रीय उलेमा काउंसिल के जिलाध्यक्ष हाजी शकील अहमद ने बटला हाउस एनकाउंटर की जांच हेतु एसआईटी के गठन को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा है।

बटला हाउस एनकाउंटर की बरसी पर प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर अनिल सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय उलेमा काउंसिल शुरुआत से ही इस एनकाउंटर को फर्जी मानती है और लगातार इस एनकाउंटर की स्वतंत्र जांच की मांग करती आ रही है।

उन्होंने कहा हर साल 19 सितंबर के दिन बटला हाउस एनकाउंटर की बरसी पर कौंसिल के नेतृत्व में लोग देश भर में विरोध दर्ज कराते हुए जांच की मांग करते हैं परंतु पिछली सरकारों और जांच एजेंसी द्वारा इस जांच की मांग को अनसुना करते जाना इस एनकाउंटर की सत्यता पर और सवाल खड़ा करती है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा हम मांग करते हैं कि न्याय को पारदर्शी बनाने व सर्व परी रखने के लिए इस बटला हाउस एनकाउंटर की स्वतंत्र न्यायिक जांच अथवा एसआईटी का गठन करें ताकि पूरे मूल के मुसलमानों के जज्बात से जुड़े और मुस्लिम समाज के माथे पर लगे बटला हाउस एनकाउंटर की इस कलंक को धूल आ जा सके और पीड़ित परिवारों को इंसाफ मिल सके।

इस मौके पर जिला अध्यक्ष हाजी शकील मोहम्मद आरिफ मतीउल्लाह मोहम्मद तारिक अलीशेर अब्दुल रहीम आमिर सहित पदाधिकारी और कार्यकर्ता गण उपस्थित रहे सुरक्षा की दृष्टि से कलेक्ट्रेट परिसर में व्यापक इंतजाम किए गए थे जिला अधिकारी महोदय की अनुपस्थिति में एसडीएम सदर गौरव कुमार को ज्ञापन सौंपा गया।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here