NIA की बड़ी कार्रवाई, अल-कायदा के 9 आतंकी गिरफ्तार, एनसीआर सहित कई जगहों पर हमले की थी प्लानिंग

0
64
.

नई दिल्ली। (फर्स्ट आई ब्यूरो) राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने बड़ी कार्रवाई कर अल-कायदा के नौ गुर्गों को धर दबोचा है। एनआईए ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद और केरल के एर्नाकुलम में छापा मारकर अल-कायदा के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है।

एनआईए ने बताया कि ‘प्रारंभिक जांच में पता चला है कि, इन व्यक्तियों को सोशल मीडिया पर पाकिस्तान स्थित अल-कायदा आतंकवादियों द्वारा कट्टरपंथी बनाया गया था और एनसीआर सहित कई स्थानों पर हमला करने के लिए उक्साया गया था।’

अल-कायदा के नौ आतंकवादियों की गिरफ्तारी पर एनआईए ने बताया कि ‘यह आतंकी मॉड्यूल सक्रिय रूप से धन उगाही में लगा हुआ था और गिरोह के कुछ सदस्य हथियारों और गोला-बारूद की खरीद के लिए नई दिल्ली की यात्रा करने की योजना बना रहे थे। इनकी गिरफ्तारी से देश के विभिन्न हिस्सों में संभावित आतंकवादी हमलों की पूर्व सूचना मिली है।

ये भी पढ़ें-लखनऊ में हाईप्रोफाइल सेक्स रैकेट का भंड़ाफोड़, 12 लोगों को पुलिस ने दबोचा

बड़ी मात्रा में डिजिटल उपकरण बरामद

एनआईए ने बताया कि इनके पास से बड़ी मात्रा में डिजिटल उपकरण, दस्तावेज, जिहादी साहित्य, धारदार हथियार, स्वदेशी आग्नेयास्त्र, एक स्थानीय रूप से निर्मित शरीर कवच, घर में विस्फोटक तैयार करने से संबंधित लेख और साहित्य जब्त किए गए हैं।

आपको बता दें कि एनआईए ने गिरफ्तार किए गए अल-कायदा के नौ आतंकवादियों में से चार की तस्वीरें भी जारी की है। एनआईए ने बताया कि लेउ यीन अहमद और अबू सुफियान को पश्चिम बंगाल से तथा मोशर्रफ हुसैन और मुर्शीद हसन को केरल से पकड़ा गया है।

 

 

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here