फेक जॉब कार्ड से पार किए हजारों रुपए, ग्राम प्रधान समेत पांच के खिलाफ एफआइआर

0
37
FRAUD
.

ललितपुर। उत्तर प्रदेश के ललितपुर से धांधली करने का एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। दरअसल ग्राम पंचायत चीरा कोडर में एक शख्स ने अपना और अपनी पत्नी का फर्जी जॉब कार्ड बनाकर हजारों रुपए निकाल लिए हैं। मामले से पर्दा उठने पर डीएम ने इस मामले की जांच कराई जिसमें आरोप सही मिलने पर खण्ड विकास अधिकारी की तहरीर पर ग्राम प्रधान, ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत अधिकारी समेत पांच लोगों पर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

विकास खण्ड अधिकारी बिरधा दीपेंद्र पांडेय ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि जन सुनवाई के दौरान ग्रामीणों ने शिकायत दर्ज कराई थी कि ग्राम पंचायत में मेड़ बनाने का काम देख रहे एक ग्रामीण ने अपना व अपनी पत्नी के नाम से दो दो जॉब कार्ड बनवाकर मनरेगा से हजारों रुपए निकाले हैं। ग्रामीणों द्वारा की गई शिकायत की जानकारी श्रम उप आयुक्त ने 17 सितम्बर को जिलाधिकारी ए दिनेश कुमार को दी थी। डीएम ने जांच करने के निर्देश दिए थे।

खंड विकास अधिकारी ने दर्ज कराई रिपोर्ट

शनिवार को बिरधा विकास खण्ड अधिकारी दीपेंद्र ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि जांच कराई तो पता चला कि ग्राम पंचायत चीरा कोडर में रोजगार सेवक का पद खाली होने के चलते ग्राम चीरा कोडर निवासी साहब सिंह को मेड बनाकर काम देखने के लिए रखा गया था। जिसके बाद साहब सिंह ने स्वयं व अपनी पत्नी प्रभा भारती के नाम से अलग अलग दो दो जॉब कार्ड बनाकर जॉब कार्ड से कई बार पैसे निकाले। इस मामले में ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी की पूरी मिलीभगत सामने आई।

पुलिस अधीक्षक कैप्टन एम एम बेग ने बताया कि खण्ड विकास अधिकारी बिरधा की शिकायत पर ग्राम विकास अधिकारी , ग्राम पंचायत अधिकारी ,ग्राम प्रधान सहित पांच लोगों पर मामला थाना जाखलौन में दर्ज किया गया। सभी आरोपितों की गिरफ्तारी जल्द की जाएगी।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here