महाराष्ट्र: भिवंडी में इमारत ढहने से 10 लोगों की मौत, 100 लोगों के फंसे होने की आशंका

0
145
bhiwandi
.

मुंबई। महाराष्ट्र के भिवंडी में सोमवार को एक बड़ा हादसा हो गया जिसमें 10 लोगों की मौत गई। सोमवार सुबह तीन मंजिला इमारत अचानक से ढह गई। जिसमें 10 लोगों ने अपनी जान गवा दी। बता दें कि मलबे में कई और लोगों के फंसे होने की संभावना है। NDRF की टीम मौके पर पहुंच गई है और राहत और बचाव का काम चल रहा है। आपको बता दें कि ठाणे म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के पीआरओ ने हादसे में 10 लोगों के मौत की पुष्टि की है.

जानकारी के मुताबिक अब तक 20 लोगों और एक पांच साल के बच्चे को बचाया गया है.

NDRF की ओर से ये जानकारी दी गई कि भिवंडी के पटेल कंपाउंड में स्थित इस इमारत के मलबे में अभी 20-25 लोगों के फंसे होने की संभावना है। यह घटना महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में एक आवासीय इमारत के ढह जाने के लगभग एक महीने बाद हुई है। रायगढ़ में सात साल पुरानी पांच मंजिला इमारत के ढहने से 13 लोगों की मौत हो गई थी। आपको बता दें कि बिल्डिंग में 45 से अधिक फ्लैट थे।

यह भी पढ़ें-यहां आज से खुलेंगे स्कूल, सिर्फ इन बच्चों को आने की अनुमति होगी, जानें क्या होंगे नए नियम

एक निकाय अधिकारी ने बताया कि धमनकर नाका के पास नरपोली में पटेल परिसर स्थित इमारत तड़के तीन बजकर 40 मिनट पर गिर गई. हादसे के समय उसमें रहने वाले लोग सोये हुए थे. उन्होंने बताया कि इमारत में रहने वाले करीब 20 व्यक्तियों के मलबे में फंसे होने की आशंका है. अधिकारी ने बताया कि बचाव कर्मियों ने इमारत के मलबे से एक बच्चे को निकाला है और उसे पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here