मुख्तार अंसारी के बड़े भाई अफजाल अंसारी पहुंचे एलडीए ऑफिस, कहा- हमें संविधान पर पूरा भरोसा…

0
137
Afzal Ansari reached LDA office said We have full faith in the Constitution
.

लखनऊ. बाहुबली मुख्तार अंसारी के बड़े भाई एवं बसपा सांसद अफजाल अंसारी सोमवार को लखनऊ विकास प्राधिकरण ऑफिस पहुंचे और वीसी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने एलडीए द्वारा भेजी गई नोटिस पर कहा कि हमें संविधान पर पूरा भरोसा है।

करीब आधे घंटे के बाद बाहर आए सांसद मीडिया से किनारा कसते नजर आए। वहीं, वीसी ने भी चुप्पी साधे रखी। सूत्रों के अनुसार, एलडीए ने सरकारी जमीन पर बने मकान को ढहाने की तैयारी कर ली है।

जवाब दाखिल करने के लिए सात दिन का मिला था समय

एलडीए ने एक सितंबर को अफजाल अंसारी की पत्नी फरहत अंसारी को नोटिस दिया था। यह नोटिस नगर विकास नगर योजना एवं विकास अधिनियम 1973 की धारा 15 के तहत जारी हुई थी। जिसमें किसी भी जारी मानचित्र को निरस्त किया जा सकता है। 14 दिन के अंदर फरहत अंसारी को इस बात का जवाब एलडीए के वीसी के समक्ष देना था। जहां उनको बताना था कि ये नक्शा क्यों न निरस्त कर दिया जाए। नक्शा निरस्त होने के बाद एलडीए भवन के खिलाफ ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू करेगा।

अफजाल अंसारी की पत्नी फरहत अंसारी के नाम पर डालीबाग में करीब सात हजार वर्ग फीट में बने किलानुमान मकान पहले बिना नक्शा पास करवाए ही बनवा लिया गया। पिछली सुनवाई में अफजाल अंसारी ने बताया था कि उन्होंने ये जमीन वैध तरीके से खरीदी थी और उस पर शमन मानचित्र भी पास करवाया था। शत्रु संपत्ति होने की जानकारी उनको नहीं थी।

2007 में करवाई गई कंपाउंडिंग मैप

मकान बनवाने के बाद रसूख और फर्जी कागजों की दम पर एलडीए से नक्शा भी पास करवाया गया। ये कंपाउंडिंग मैप साल 2007 में पास करवाया गया था। अब गाटा संख्या 93 की सभी खातेदारी निरस्त होने के बाद एलडीए अब इस मानचित्र को निरस्त करने की तैयारी में लगा हुआ है।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here