आजमगढ़ से बड़ी खबर- एयरक्राफ्ट क्रैश होकर खेत में गिरा, ट्रेनी पायलट की मौत, फुर्सतगंज से भरी थी उड़ान

0
41
Azamgarh Aircraft crashed field trainee pilot killed flight leisure
.

आजमगढ़. उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से एक बड़ी खबर आ रही है। मौसम खराब होने के चलते एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया है। जानकारी के मुताबिक, एयरक्राफ्ट क्रैश होकर खेत में गिर गया है। वहीं ट्रेनी पायलट की मौत हो गई है।

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में सोमवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे एक छोटा एयरक्राफ्ट क्रैश होकर खेत में गिर गया। इसमें एक ट्रेनी पायलट सवार था। हादसे के बाद पायलट पैराशूट लेकर कूद गया था। लेकिन, उसकी मौत हो गई। पुलिस मौके पर पहुंची। बताया जा रहा है कि आजमगढ़ में खराब मौसम के बीच हादसा हुआ है।

400 मीटर दूरी पर खेत में मिला पायलट का शव
हादसा आजमगढ़ जिले के सरायमीर थाना क्षेत्र के मनजीत पट्टी कुसहां इलाके में हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, सुबह करीब 11:20 बजे एक एयरक्राफ्ट आसमान में लड़खड़ाते हुए खेत में गिरते दिखा। उसमें आग लगी थी। धुआं निकल रहा था, तभी धमाके भी हुआ।

हादसे के वक्त पायलट ने पैराशूट के जरिए छलांग लगाई। लेकिन उसकी जान नहीं बची। एयरक्राफ्ट मलबे में तब्दील हो चुका है। पायलट का शव 400 मीटर की दूरी पर खेत में मिला। हादसे के बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुटी है। सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची।

खेत में पड़ा पायलट का शव।

फुर्सतगंज से भरी थी उड़ान

एयरक्राफ्ट टीबी-20 ने अमेठी में फुर्सतगंज स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान एकेडमी से मऊ के लिए उड़ान भरी थी। मऊ तक चक्कर लगाने के बाद इसे वापस लौटना था। यह एयरक्राफ्ट 4 सीटर था। इसमें ट्रेनी पायलट अकेले सवार था। खराब मौसम के चलते हादसा हुआ है। 11:11 बजे विमान का एटीसी से संपर्क टूट गया। पायलट की शिनाख्त कोणार्क सरन के रूप में हुई है।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here