अभी-अभी सीएम योगी आदित्यनाथ का खाली पदों पर नियुक्ति को लेकर आया बड़ा फैसला

0
44
.
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकारी नौकरियों में भर्ती तो लेकर बड़ा कदम उठाया है। सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सभी विभागों के प्रमुख सचिव के साथ बैठक करेंगे। यूपी लोकसेवा आयोग की तर्ज़ पर निष्पक्ष तरीके से तेजी से सभी भर्तियां कराई जाए, इसपर लिए रणनीति बनाई जाएगी। सीएम ने बीते दिनों अधिकारियों की बैठक में सभी विभागों से खाली पदों का विवरण मांगा था। जिसके बाद सभी भर्ती आयोगों और बोर्ड की बैठक करने का निर्णय लिया गया। बता दें कि आज सीएम योगी सभी विभागों के ख़ाली पदों और रोजगार सृजन को लेकर समीक्षा करेंगे।

6 महीने में भरे जाएं सभी पद

गौरतलब है कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अगले 3 महीनों में भर्ती प्रक्रिया शुरू करते हुए 6 महीने के अंदर नियुक्ति पत्र बांटने का निर्देश दिया है. सीएम योगी ने कहा, “जिस प्रकार यूपी लोकसेवा आयोग से पारदर्शी और निष्पक्ष भर्तियां हुई हैं, उसी प्रकार तेजी से भर्तियां की जाएं.” बता दें अब तक हुई बड़ी सरकारी भर्तियों में एक लाख 37 हजार पुलिस की भर्ती और 50 हजार टीचर की भर्ती हो चुकी है. इसके अलावा एक लाख से अधिक अन्य विभागों में भर्ती हो चुकी है.

 32 हजार शिक्षकों को मिलेगा नियुक्ति पत्र

सरकारी भर्तियों में तेजी लाने के निर्देशों के बीच 69 हजार शिक्षक भर्ती के तहत करीब 32 हजार शिक्षकों को मुख्यमंत्री खुद नियुक्ति पत्र बंटेंगे. दरअसल, मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने 37 हाजर पदों को छोड़कर बाकी बचे पदों पर भर्ती की अनुमति दी है. बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने बताया कि सरकार सभी 69 हजार पदों पर भर्ती करना चाह रही थी, लेकिन कुछ अभ्यर्थी सुप्रीम कोर्ट चले गए. जिसके बाद मुख्यमंत्री के निर्देश पर अब उन पदों पर नियुक्ति दी जाएगी जिनकी अनुमति सुप्रीम कोर्ट से मिली है.

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here