मिशन 2022: सपाइयों ने योगी सरकार के खिलाफ फूंका बिगुल, प्रदेश के हर जिले में…

0
92
samajwadi party
.

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश के हर जिले में रोजगार और किसान के मुद्दों को लेकर धरना प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने जिलों की तहसील का घेराव किया और प्रदेश व केंद्र सरकार के खिलाफ ज्ञापन सौंपा। सपाइयों का कहना है कि केंद्र और प्रदेश सरकार युवाओं से किए वादों को पूरा करने में असफल रही है और अब राज्यसभा में बहुमत न होने के बावजूद विधेयक पास कर किसानों पर अत्याचार कर रही है। सपा कार्यकर्ताओं ने लखनऊ के गोमतीनगर स्थित सदर तहसील कार्यालय का घेराव किया और जमकर नारेबाजी की।

वहीं आपको बता दें कि बहराइच के पयागपुर में प्रदर्शन कर रहे 12 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिसमें जिला पंचायत सदस्य राम जी यादव, जिला सचिव सतेंद्र सिंह व नगर अध्यक्ष मिज्जन खां सहित कई लोग शामिल हैं।

बता दें कि सपाई प्रदेश के अलग-अलग जिलों में प्रदर्शन कर रहे हैं। रविवार को राज्यसभा में कृषि विधेयक पास होने पर अखिलेश यादव ने कहा था कि चुनिंदा धन्नासेठों के लिए भाजपा ने देश की दो तिहाई आबादी को धोखा दिया है। लोकतांत्रिक कपट कर भाजपा ने कृषि बिल नहीं, अपना ‘पतन पत्र’पारित कराया है। इसके विरोध और अन्य मुद्दों को लेकर सपा सोमवार को पूरे प्रदेश में तहसीलों पर धरना-प्रदर्शन करके जिला प्रशासन के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेगी।

ये भी पढ़ें- यूपी: आजमगढ़ में एयरक्राफ्ट क्रैश, एक पायलट की मौत दूसरा लापता

वहीं गोंडा जिले की सदर विधानसभा में सपा नेता सूरज सिंह की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। भारी पुलिस बल के बीच कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में ज्ञापन सौंपा। करनैलगंज में पूर्व मंत्री योगेश प्रताप सिंह, कटरा बाजार में पूर्व विधायक बैजनाथ दुबे, मनकापुर में पूर्व विधायक राम विशुन आजाद व राम प्रताप सिंह तथा मेहनौन में पूर्व विधायक नंदिता शुक्ला व राहुल शुक्ल की अगुवाई में प्रदर्शन हुआ।

सदर में पूर्व मंत्री विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह ने कहा कि कि वर्तमान सरकार से युवा किसान सब आजिज हो चुके हैं। सपा कार्यकर्ताओं का पुलिसिया उत्पीड़न किया जा रहा है। बेरोजगारी चरम पर है। किसान टूट चुका है। वहीं बात करें यूपी के बाराबंकी की तो यहां पर सपाइयों ने अर्धनग्न होकर छाया चौराहे पर प्रदर्शन किया है।

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार से सुप्रीम कोर्ट ने कहा- डिजिटल मीडिया फैला रहा है जहर, सबसे पहले उसे कंट्रोल करें

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here