लखनऊ जेल में दो बंदियों की मौत, मरने के बाद आई कोरोना रिपोर्ट तो अधिकारियों के उड़ गए होश

0
130
Two prisoners Lucknow jail
.

लखनऊ. लखनऊ जेल में 2 दिनों के अंदर दो बंदियों की मौत हो गई है। वहीं जब मरने के बाद इन कैदियों के शवों का कोरोना टेस्ट हुआ तो इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके बाद अधिकारियों में हड़कंप मच गया है।

राजधानी लखनऊ की जेल में 48 घंटों के भीतर दो कैदियों की मौत हो गई। दोनों कोरोना वायरस से संक्रमित थे। मौत के बाद दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। यह यूपी में पहला मामला जब राज्य की किसी जेल में कोरोना से किसी कैदी की मौत हुई है। जेल प्रशासन का कहना है दोनों कैदी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। जिनका इलाज अलग-अलग हॉस्पिटल में चल रहा था। एक कैदी को किडनी की प्रॉब्लम थी, दूसरे को हार्ट की बीमारी थी।

जेल सुपरिटेंडेंट आशीष तिवारी ने बताया कि सोमवार को कैदी बच्चा यादव (42) पुत्र राकेश यादव की मौत हो गई। जिसका इलाज लोकबंधु हॉस्पिटल में चल रहा था। डॉक्टरों के अनुसार बच्चा यादव को हार्ट की समस्या थी। वहीं, रविवार को अमित गौतम की मौत हुई थी। उसकी तबियत अप्रैल माह से खराब चल रही थी। तभी से उसका इलाज किया जा रहा था। वह किडनी की समस्या से पीड़ित था। रविवार की शाम बलरामपुर अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। यह सजायाफ्ता कैदी था।

मौत के बाद दोनों की कोरोना की जांच कराई गई, जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। दोनों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है, जैसे ही रिपोर्ट आएगी तब मौत के कारण का पता चल पाएगा। अगर परिजन चाहेंगे तो मौत की अलग से भी जांच की जाएगी।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here