यूपी विधानसभा सचिवालय- साक्षात्कार के साथ ही परिणामों की चर्चा, एक ओएसडी बन सकता है संपादक ?

0
132
UP Assembly Secretariat Discussion results interview become OSD Editor
.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा सचिवालय में मनमानी का खेल बेरोक-टोक जारी है। विवादों में घिरे सचिवालय के अफसरों ने एक और इंटर्व्यू आयोजित कर डाली और दो संपादकों की नियुक्ति के लिए आए करीब 50 अभ्यर्थियों के साक्षात्कार की औपचारिकता कुछ ही घंटे में पूरी हो गई।

जानकारों का कहना है कि विधानसभा सचिवालय में एक हिंदी और एक उर्दू का नियमित संपादक नियुक्त किया जाना है, इसके लिए गत वर्ष प्रमुख समाचार पत्रों में विज्ञापन भी प्रकाशित हुआ था।

केंद्रीय मंत्री की हालत नाजुक, PM मोदी ने फोन पर जाना हाल, रोज लेते हैं अपडेट

सबसे गौरतलब बात यह है कि दो दिनों पूर्व हुए इस साक्षात्कार को सिर्फ एक औपचारिकता बताया जा रहा है। इन पदों पर वर्तमान में वहां पर कार्यरत एक ओ0एस0डी0 को संपादक बनाए जाने की चर्चा है। यह ओ0एस0डी0 भी इस साक्षात्कार में शामिल हुआ।

सीएम योगी आदित्यनाथ का खाली पदों पर नियुक्ति को लेकर आया बड़ा फैसला…

जानकार बताते हैं, कि ओ0एस0डी0 का पद अल्पावधि के लिए होता है। जबकि विधानसभा सचिवालय में संपादक का पद स्थाई होता है। यही वजह है कि ओ0एस0डी0 साहब अब स्थाई नौकरी पाने के लिए साक्षात्कार की औपचारिकता में शामिल हो गए। इस ओ0एस0डी0 के संपादक बनने की चर्चा सचिवालय से लेकर मीडिया जगत और चाय-पानी की दुकानों तक में हो रही है।

यह चर्चा हास्यापद ही नहीं बल्कि मुख्यमंत्री की जीरो टालरेंस का मजाक भी उड़ा रही है। और साथ ही भर्ती प्रक्रिया की पारदर्शिता पर प्रश्न चिह्न लगा रही है।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here