कोरोना महामारी को देखते हुए योगी सरकार का बड़ा फैसला, अब घर बैठे आपको मिल जाएगी कोरोना रिपार्ट

0
30
covid-19 recovery rate UP 87% 3% higher country cm Yogi Adityanath lucknow news in hindi
.
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना महामारी को देखते हुए एक बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार ने कोविड अप्लीकेशन लांच किया है।

 

बताया जा रहा है, कोविड ऐप के जरिए कोरोना पीड़ित मरीजों को अपनी रिपोर्ट मिल जाएगी. यह ऐप OTP आधारित है. इससे कोरोना रिपोर्ट को लेकर सभी तरह से स्पष्ट जानकारी मिल जाएगी और जांच कराने के बाद किसी भी शख्स को अस्पताल के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं होगी कि वह कोरोना पॉजिटिव है या नहीं. अब ऐप के जरिये ही कोरोना रिपोर्ट हासिल की जा सकती है.

राज्य में कोरोना स्थिति को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद (Amit Mohan Prasad) ने रविवार को जानकरी देते हुए कहा, “पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 5809 नए मामले सामने आए हैं और 6584 संक्रमित व्यक्ति इलाज के बाद डिस्चार्ज किए गए हैं. रिकवरी रेट 79.96% हो गया है. अब तक 5047 संक्रमित लोगों की मौत हुई है.”

प्रदेश में कुल 85,40,604 सैंपल्स की जांच

अमित मोहन प्रसाद ने कहा, “कल प्रदेश में 1,40,754 सैंपल्स की जांच की गई है. अब तक प्रदेश में कुल 85,40,604 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है.” उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री जी द्वारा आज टेस्टिंग की एक नई सुविधा का लोकार्पण किया गया. यह सुविधा 16 सितंबर या उसके बाद हुई टेस्टिंग के लिए उपलब्ध होगी. इसमें आप पोर्टल पर टेस्ट का परिणाम लैब द्वारा अपडेट करते ही देख सकेंगे.

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here