यूपी- बिल्‍डर ने मेंटेनेंस शुल्‍क 60% बढ़ाया, एक एवेन्यू का बिजली-पानी काटा, विरोध में उतरे लोग, देखें वीडियो

0
33
Builder hikes maintenance fee by 60%, cuts electricity and water on one avenue, people protest, watch video
.

ग्रेटर नोएडा. उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) स्थित गौर सिटी (Gaur City) में बिल्डर द्वारा मेंटेनेंस शुल्क (Maintenance Fee) में 60 % की बढ़ोतरी की गई है. इसकी जानकारी लगते ही  गौर सिटी के लोग विरोध में प्रदर्शन करने लगे और सड़क को जाम कर दिया. इससे लंबा जाम लग गया. जानकारी के मुताबिक, यह प्रदर्शन 1 एवेन्यू से लेकर 6 एवेन्यू तक के निवासी कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि 6 एवेन्यू (6th Avenue) में रहने वाले लोगों की बिजली और पानी का कनेक्शन काट दिया गया है. इससे लोग काफी परेशान हैं.

दरअसल, ग्रेटर नोएडा में बड़ी तादात में सोसाइटी हैं. इन सोसाइटियों में ऊंची-ऊची बिल्डिंग्स बनी हुई हैं. अन्य राज्यों से आने वाले लोग ज्यादातर इन्हीं सोसाइटियों में रहना पसंद करते हैं, क्योंकि उन्हें अच्छे रेट पर फ्लैट मिलने के साथ-साथ सुरक्षा भी मिल जाती है. लेकिन कभी-कभी बिल्डर इन सोसाइटियों में रहने वाले लोगों से मनमानी भी करने लगते हैं. वे बीना बताए और अचानक मेंटेनेंस शुल्क के रूप में मोटी रकम बढ़ा देते हैं. ऐसे में रहवासियों के लिए परेशानी खड़ी हो जाती है, क्योंकि उनके बजट पर असर पड़ता है.

60 फीसदी मेंटेनेंस शुल्क बढ़ाना एक आर्थिक चुनौती

बता दें कि अधिकांश सोसाइटी में बिल्डर समय-समय पर मेंटेनेंस शुल्क बढ़ाते हैं, लेकिन वह महंगाई के अनुसार होता है. पर गौर सिटी में अचानक 60 फीसदी मेंटेनेंस शुल्क बढ़ाना रहवासियों की सोच से परे है. स्थानीय निवासियों का कहना है कि 60 फीसदी मेंटेनेंस शुल्क बढ़ाना एक तरह का जुल्म है. ऐसे ही कोरोना वायरस की वजह से नौकरीपेशा वालों की सैलरी पहले की अपेक्षा कटकर कम आ रही है. ऐसे में अचानक 60 फीसदी मेंटेनेंस शुल्क बढ़ाना हम लोगों के सामने एक आर्थिक चुनौती है. इससे घर का बजट गड़बड़ हो जाएगा.

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here