परिवहन मंत्री बोले- लोकल शुरू की तो कोरोना और तेजी से फैलेगा….

0
22
Transport Minister said - Corona will spread more quickly if it starts local
.

मुंबई में एक तरफ जहां लोकल ट्रेनों को सबके लिए ओपन किए जाने की मांग तेजी से बढ़ रही है, वहीं राज्य के परिवहन मंत्री अनिल परब ने कहा है कि यदि लोकल सेवाएं सबके लिए शुरू कर दी गई, तो राज्य में कोरोनावायरस और तेजी फैलने का खतरा बढ़ जाएगा। परब के इस बयान से यह संकेत मिला है कि मुंबई में लोकल रेल सेवा सामान्य रूप से शुरू होने की फिलहाल कोई संभावना नहीं है। बता दें कि वर्तमान में लोकल ट्रेनों से सिर्फ सरकारी कर्मचारियों और अत्यावश्यक सेवाओं में लगे कर्मचारियों को ही यात्रा करने की इजाजत दी गई है। उनके लिए ही सीमित मात्रा में लोकल ट्रेन चलाई जा रही हैं।

परिवहन मंत्री अनिल परब ने कहा कि लोकल ट्रेन शुरू करने की मांग ठीक है, लेकिन सरकार के तौर पर हर चीज का ध्यान रखा जाना जरूरी है। इस बारे में कोई भी फैसला लेने से पहले गंभीरता से विचार करना होगा। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या फिर तेजी से बढ़ने लगी है। ऐसे में अगर लोकल ट्रेनों में सभी को यात्रा करने की इजाजत दे दी गई, तो संक्रमण खतरनाक स्तर तक जा सकता है। इसीलिए सबके लिए रेलवे ओपन करने का फैसला अभी जनता के हित में नहीं है। फिर भी अगर कोई इसे राजनीतिक रंग देना चाहता है, तो उसे देने दो।

परिवहन मंत्री अनिल परब ने यह भी कहा कि भले ही राज्य परिवहन मंडल की बसें पूरी क्षमता से चलाई जा रही हैं, लेकिन अभी भी यात्रियों की संख्या कम है। उनका कहना है कि यात्री अभी भी डरे हुए हैं। परब ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में राज्य परिवहन मंडल कि आय घटी है और एसटी के पास अपने कर्मचारियों को वेतन देने के भी पैसे नहीं है। कर्मचारियों को समय पर वेतन देने के लिए राज्य सरकार से 500 करोड़ रुपये उधार लेने पड़े हैं। उन्होंने कहा कि हमने राज्य सरकार से ईंधन, वेतन, स्पेयर पार्ट्स के लिए और 2200 करोड़ रुपये मांगे हैं। इसमें से 550 करोड़ रुपये मिल गए हैं, बाकी जल्द ही मिल जाएंगे। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को कोविड के भत्ते का भुगतान किया जाना बाकी है। साथ ही कोविड के कारण अपनी जान गवाने वाले एसटी कर्मचारियों के परिजन को आर्थिक सहायता दिया जाना बाकी है, जो जल्द ही दी जाएगी।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here