डीन जोंस का 9 साल तक रहा एयर होस्टेस से संबंध, नहीं देखी बेटे की शक्ल! News in Hindi

0
66
.

नई दिल्ली. दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को उस वक्त झटका लगा जब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डीन जोंस (Dean Jones) का गुरुवार को अचानक निधन हो गया. डीन जोंस ने मुंबई में आखिरी सांस ली, वो 59 साल के थे. जोंस की मौत दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुई. ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज बल्लेबाज की मौत के बाद से पूरा क्रिकेट वर्ल्ड सकते में है.

प्रोफेसर डीनो के नाम से मशहूर डीन जोंस मुंबई में आईपीएल 2020 की कमेंट्री कर रहे थे लेकिन अचानक दिल का दौरा पड़ने की वजह से उनकी मौत हो गई. आइए आपको बताते हैं डीन जोंस के निजी जीवन और उनके करियर की कुछ ऐसी बातें जिनके बारे में बहुत कम फैंस जानते हैं.

डीन जोंस का डेब्यू
डीन जोंस (Dean Jones) का ऑस्ट्रेलियाई टीम में चयन 1984 वेस्टइंडीज दौरे के लिए हुआ था. उन्हें ग्राहम येलोप की जगह टीम में शामिल किया गया था. डीन जोंस को जब डेब्यू का मौका मिला तो उनकी तबीयत खराब थी, वो मैच खेलने की हालत में नहीं थे, लेकिन उनके साथी खिलाड़ी स्टीव स्मिथ की भी तबीयत खराब थी ऐसे में जोंस ने खेलने का फैसला किया. तबीयत खराब होने के बावजूद उन्होंने 48 रनों की पारी खेली, इस इनिंग को वो अपने करियर की बेस्ट पारी मानते हैं.

चेन्नई में चैंपियन बने थे जोंस
डीन जोंस (Dean Jones) ने अपने करियर के तीसरे ही टेस्ट में दिखा दिया था कि वो एक चैंपियन बल्लेबाज हैं. साल 1986 में चेन्नई टेस्ट में डीन जोंस ने बेहद ही गर्म मौसम में शानदार दोहरा शतक ठोका था. जोंस ने 210 रनों की पारी खेली थी और इस पारी के दौरान जोंस को कई बार उल्टियां हुई. ये मैच टाई रहा था और मैच खत्म होने के बाद डीन जोंस को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.

लगातार दो दिन शतक ठोके
डीन जोंस लगातार दो दिनों में दो वनडे शतक लगाने का कारनामा भी कर चुके हैं. जोंस ने 1 जनवरी, 1987 में इंग्लैंड के खिलाफ 104 रनों की पारी खेली थी और उसके अगले ही दिन जोंस ने पाकिस्तान के खिलाफ 121 रन बनाए

डीन जोंस ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 52 टेस्ट मैच खेले और इस दौरान उनके बल्ले से 11 शतक निकले. जोंस का औसत 46.55 था और उन्होंने कुल 3631 रन बनाए. जोंस का करियर और शानदार हो सकता था लेकिन उन्हें टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था.

एयर होस्टेस से थे संबंध
साल 2010 में डीन जोंस ने सनसीखेज खुलासा करते हुए बताया था कि उनका एक एयरहोस्टेस के साथ 9 सालों तक अवैध संबंध रहा और उससे उनका एक बेटा भी है. जोंस ने बताया कि वो अपने बेटे से कभी नहीं मिले.

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here