फिल्म के सेट पर कार्डिएक अरेस्ट से हुई रॉकलाइन सुधाकर की मौत , तीन महीने पहले कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया था

0
62
.

 

दिग्गज कन्नड़ कॉमेडियन रॉकलाइन सुधाकर का कार्डिएक अरेस्ट से निधन हो गया है। बुधवार को जब सुधाकर बेंगलुरु के बन्नेरुघट्टा में अपनी कन्नड़ फिल्म ‘सुगरलेस’ के सेट पर मेकअप आर्टिस्ट के साथ शॉट की तैयारी कर रहे थे, तब वे बेहोश होकर गिर पड़े थे। इसके बाद तुरंत ही उन्हें बेंगलुरु के फोर्टिस हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

तीन महीने पहले पॉजिटिव आया था कोविड टेस्ट
कर्नाटक फिल्म चैम्बर ऑफ कॉमर्स के प्रेसिडेंट डी. आर. जयराज ने एक बातचीत में बताया कि तीन महीने पहले सुधाकर का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया था। इससे कुछ समय पहले ही उन्होंने हार्ट सर्जरी भी कराई थी।

बकौल जयराज, “डॉक्टर्स ने बताया कि रॉकलाइन को दिल की बीमारी थी और उन्हें कार्डिएक अरेस्ट हुआ था। अस्पताल पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी। उन्होंने कई फिल्मों में काम किया था। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।”

प्रोड्यूसर के ड्राइवर बनकर ली थी इंडस्ट्री में एंट्री

सुधाकर ने कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में प्रोड्यूसर रॉकलाइन वेंकटेश के ड्राइवर के रूप में एंट्री ली थी। जयराज बताते हैं कि सुधाकर वेंकटेश को कन्नड़ सीरियल ‘Ashavadigalu’ के सेट पर लाते थे। इसी दौरान उनकी 80 के दशक के कई फिल्ममेकर्स और स्टार्स से मुलाकात कराई गई।

1992 में फिल्म ‘बेली मोदगालू’ से बतौर सपोर्टिंग एक्टर उन्होंने डेब्यू किया था। बाद में जब रॉकलाइन वेंकटेश ने रॉकलाइन प्रोडक्शन के नाम से अपनी फिल्म कंपनी शुरू की तो सुधाकर प्रोडक्शन से जुड़ गए। उन्हें प्रोडक्शन कंट्रोलर अप्वाइंट किया गया था।

सुधाकर ने करियर में 200 से ज्यादा फिल्में की

सुधाकर ने अपने करियर में 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। हालांकि, 2010 से वे छोटे रोल कर रहे थे। उन्हें कॉमेडियन के साथ-साथ विलेन की भूमिका में भी देखा गया था। सुधाकर की प्रमुख फिल्मों में ‘डकोटा पिक्चर’, ‘पंचरंगी’, ‘परमात्मा’, ‘टोपीवाला’, ‘मुकुंदा मुरारी’, ‘प्रेमा गीमा जाने दो’, ‘मि. एंड मिसेज रामाचारी’ और ‘लव इन मंड्या’ शामिल हैं।

 

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here