Hathras case reached Supreme Court, PIL filed in court – हाथरस मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, अदालत में जनहित याचिका दाखिल

0
197
.

सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक महिला के साथ सामूहिक बलात्कार और मौत पर देश भर में गुस्सा है. खासकर जिस तरह से पुलिस ने उसके परिवार की इच्छाओं के खिलाफ कल रात उसका अंतिम संस्कार किया उसके बाद से लोगों में और भी गुस्सा है. इधर सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल की गयी है. जिसके तहत मामले की जांच सीबीआई या SIT से कराने की मांग की गयी है. याचिका में जांच की निगरानी सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) या हाईकोर्ट के वर्तमान या रिटायर्ड जज से कराने की मांग भी की गयी है. दिल्ली निवासी सत्यमा दुबे, विकास ठाकरे, रुद्र प्रताप यादव और सौरभ यादव ने यह याचिका दाखिल की है. याचिका में कहा गया है कि यूपी में मामले की जांच और ट्रायल निष्पक्ष नहीं हो पाएगी.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के हाथरस की घटना के बाद देश भर में उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ सवाल उठने लगे हैं.  इधर बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने वीडियो-लिंक के माध्यम से पीड़िता के परिवार से बात की. मुख्यमंत्री ने मामले की जांच के लिए एक विशेष टीम का गठन किया और मुकदमे के लिए एक फास्ट-ट्रैक कोर्ट का आदेश दिया. उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे बात की थी और आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी सजा की मांग की थी. योगी आदित्यनाथ ने कहा, “आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने हाथरस की घटना पर बात की है और कहा है कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए.”

इधर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने एक वीडियो ट्वीट कर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  पर हमला बोला है. उन्होंने एक के बाद एक कई सवाल मुख्यमंत्री से पूछा है.कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा है ,”मैं यूपी के मुख्यमंत्री जी से कुछ सवाल पूछना चाहती हूं.परिजनों से जबरदस्ती छीन कर पीड़िता के शव को जलवा देने का आदेश किसने दिया था? पिछले 14 दिन से कहां सोए हुए थे आप? क्यों हरकत में नहीं आए? और कब तक चलेगा ये सब? कैसे मुख्यमंत्री हैं आप?

 

Source

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here