अल्लाह ने नहीं दिए हाथ तो शख्स ने थुड्डी से लिखी सफलता की कहानी, पूल में कोई भी नहीं दे सकता मात

0
39
Allah did not hand over the person, he wrote a story of success with chud
.

वीडियो डेस्क। साल 2020 में कोरोना काल ने कई नकारात्मकता जीवन में पैदा कर दी है लेकिन  कुछ कहानियां ऐसी भी हैं जो हमें मुश्किलों से लड़ना और हारकर भी दोबारा खड़ा होना सिखाती हैं। ऐसी ही कहानी है मोहब्बत इकराम की, जो पाकिस्तान के स्नूकर  प्लेयर हैं। उनके दोनों हाथ नहीं हैं। लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और अपनी ठुड्डी (Chin) की मदद से इस खेल को सीखा।

इकराम ने मीडिया से कहा, ‘दुनिया में कोई भी दूसरा अपनी ठुड्डी से स्नूकर नहीं खेलता। मैं अपनी इस काबलियत के साथ अपने देश का नाम रौशन करना चाहता हूं। साथ ही, मैं दूसरों को चुनौती देता हूं कि वे आएं और इस अंदाज में मेरे साथ स्नूकर खेलें।’ इकराम आम जिंदगी में भी बहुत सी चुनौतियों का सामना करते हैं। उनके लिए खुद नहाना और खाना काफी मुश्किल है।

वो बताते हैं, मेरे पिता एक दिहाड़ी मजदूर हैं। मुझे हर काम में उनकी जरूरत होती है। चाहे नहाना हो या फिर कपड़े पहनना। वो आगे कहते हैं, जब आपके पास हाथ होते हैं तो आप काम कर सकते हैं। लेकिन जब आपके पास हाथ ना हों तो काम करना मुश्किल हो जाता है। लोग ठुड्डी से स्नूकर खेलने वाली उनकी कला की तारीफ कर रहे हैं। साथ ही, उन्हें दूसरों के लिए एक मिसाल भी बता रहे हैं।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here