राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के खिलाफ महामारी एक्ट के तहत दर्ज हुई FIR

0
156
.

नई दिल्ली:महामारी एक्ट के तहत नोएडा पुलिस ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. प्रियंका और राहुल गांधी पर इकोटेक वन थाने में FIR दर्ज की गई है. साथ ही 150 कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर भी प्राथमिकी नामजद है. रिपोर्टर द्वारा प्राप्त जानकारी के मुताबिक, 50 अज्ञात लोगों पर भी मुकदमा दर्ज किया गया है. सभी पर धारा 188, 269, 270 IPC में मुकदमा दर्ज किया गया है.

बताते चले कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी भी गुरुवार को हाथरस गैंगरेप की पीड़िता के परिजनों से मिलने के लिए हाथरस जा रहे थे, जहां उनका आरोप है कि उनके पहुंचने से पहले ही उन्हें पुलिस प्रशासन द्वारा रोक लिया गया.

कांग्रेस नेता की इस ‘यात्रा’ से पहले यूपी प्रशासन ने लोगों के एकत्रित होने पर प्रतिबंध लागू कर दिया था और कोरोनावायरस का हवाला देते हुए सीमा पर बैरिकेड लगा दिए थे. कांग्रेस नेताओं ने भी रास्‍ता रोका और नारेबाजी की. गांधी परिवार की SUV ने बॉर्डर क्रॉस की लेकिन उनके काफिले को ग्रेटर नोएडा पर रोक लिया गया. जहां उन्हें रोका गया था, वहां से हाथरस की दूरी 142 किलोमीटर है. इसके बाद राहुल गांधी और प्रियंका अपने वाहन से बाहर निकले और कांग्रेस कार्यकताओं के साथ चलना शुरू कर दिया. इस दौरान कार्यकर्ता यूपी की योगी आदित्‍यनाथ सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे. कुछ देर बाद यूपी पुलिस ने उन्‍हें रोकने की कोशिश की.

Source

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here