IPL 2020- 15.5 करोड़ के इस गेंदबाज ने पहली टक्कर में ही निकाला कप्तान स्टीव स्मिथ का दम !

0
19
IPL 2020 15.5 million bowler took the captaincy of Smith Steve Smith in the first collision
.

स्पोर्ट्स डेस्क. यूएई में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें एडिशन में बेशक दर्शकों को स्टेडियम में जाकर मैच देखने का मौका नहीं मिल रहा हो लेकिन टीवी पर उन्हें ऐसे मुकाबले देखने को मिल रहे हैं जिन्हें जल्दी भुला पाना उनके लिए आसान नहीं होगा।

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के दिए 175 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) की शुरुआत काफी खराब रही और पहले ही ओवर में कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) आउट हुए. स्मिथ को पैट कमिंस ने अपना शिकार किया.

पेशेवर क्रिकेट में यह पहला मौका था जब स्मिथ ने पैट क‍मिंस (pat cummins) का सामना किया, मगर वो कमिंस के सामने ज्‍यादा देर तक टिक नहीं पाए. पेशेवर क्रिकेट में अपने करियर में कमिंस की शुरुआती तीन गेंदों पर स्मिथ खाता भी नहीं खोल पाए.

चौथी गेंद को मिड ऑफ पर खेलकर दो रन लिए और ओवर की आखिरी और अपने करियर में कमिंस की पांचवी गेंद पर वह आउट हो गए. कमिंस ने लेग स्‍टंप पर लेंथ बॉल डाली, जिस पर स्मिथ कॉट बिहाइंड हो गए. हालांकि स्मिथ थोड़े उलझे हुए नजर आए और उन्‍होंने साथी खिलाड़ी जोस बटलर से बातचीत भी की, मगर इसके बाद वो पवेलियन लौट गए.

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (kkr) ने  शुभमन गिल (Shubman Gill) और ऑयन मॉर्गन की की बेहतरीन पारी के दम पर निर्धारित ओवर में  6 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए. शुभमन गिल ने 47 रन और मॉर्गन ने नाबाद 34 रन बनाए. इनके अलावा आंद्रे रसेल ने 24, नीतिश राणा ने 22 रनों का योगदान दिया.

आईपीएल नीलामी में सबसे महंगे बिके थे कमिंस

आईपीएल 2020 (IPL 2020) के लिए पिछले साल हुई नीलामी में कमिंस मोटी रकम में बिकने वाले खिलाड़ी थे. कोलकाता नाइट राइडर्स ने साढ़े 15 करोड़ रुपये में इस खिलाड़ी को खरीदा था और आज उनके इस महंगे खिलाड़ी ने सबसे खतरनाक खिलाड़ी को सरेंडर करने पर मजबूर कर दिया.

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here