IPL 2020 KXIPvsMI: केएल राहुल ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, यहां देखिए प्‍लेइंग इलेवन…

0
36
IPL 2020 KXIPvsMI KL Rahul won the toss decided to bowl first playing XI
.

स्पोर्ट्स डेस्क. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का 13वां सीजन शुरुआत से ही रोमांचक के चरम पर पहुंच रहा है. टूर्नामेंट में कई उलटफेर देखने को मिले हैं. कई खिलाड़ी सरप्राइज साबित हो रहे हैं. आईपीएल के 13वें सीजन का 13वां मैच गुरुवार (1 अक्टूबर) को किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाना है. क्रिकेटप्रेमियों को इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है. इस मैच में दोनों टीमों के कप्तानों रोहित शर्मा और केएल राहुल के बीच भी रोचक मुकाबला देखने को मिलेगा.

किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस आईपीएल 2020 के 13वें सीजन में अपने पिछले मैचों में मिली करीबी हारों को पीछे छोड़ नई शुरुआत करना चाहेंगी. दोनों टीमें आज शेख जाएद स्टेडियम में आमने-सामने हैं. किंग्‍स इलेवन पंजाब को पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स ने मात दी थी. 223 रन बनाने के बाद भी किंग्‍स इलेवन पंजाब को हार मिली थी और राजस्थान रॉयल्‍स ने रोमांचक अंदाज में जीत हासिल की थी जो आईपीएल में लक्ष्य की पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत थी.

मयंक अग्रवाल के पहले शतक और कप्तान लोकेश राहुल की बेहतरीन पारियों के दम पर किंग्‍स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विशाल स्कोर खड़ा किया था. लेकिन संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ के बाद राहुल तेवतिया के अविश्वसनीय प्रदर्शन के दम पर राजस्थान ने वो लक्ष्य हासिल कर पंजाब को हराया था. गेंदबाजी इसमें अहम कारण रही थी, जिसने रन लीक किए थे. शेल्डन कॉटरेल के फेंके गए 18वें ओवर में राहुल तेवतिया ने पांच छक्के मारे थे और कुल मिलाकर 7 छक्के जड़े.

मुंबई इंडियंस की बात की जाए तो उसने भी हार के मुंह से वापसी की थी, लेकिन सुपर ओवर में उसकी किस्मत जबाव दे गई जहां बेंगलोर ने उसे हरा दिया. सौरभ तिवारी की जगह टीम में आने वाले युवा ईशान किशन ने जिस तरह का अविश्वसनीय प्रदर्शन किया वो सभी की नजरों में हैं और ईशान किशन अब दूसरी टीमों के लिए वो खतरा बन गए हैं जो कहीं से भी मैच पलट सकता है. सोने पर सुहागा तब हुआ, जब किशन को कीरन पोलार्ड का साथ मिला. दोनों ने मिलकर टीम को जीत की दहलीज पर ला खड़ा किया था, लेकिन पार नहीं करा पाए थे. ईशान किशन एक रन से शतक से चूक गए थे. उन्होंने 58 गेंदों पर दो चौके और नौ शानदार छक्कों के साथ 99 रनों की पारी खेली थी. पोलार्ड ने 24 गेंदों पर 60 रन बनाए थे.

आईपीएल में किंग्स 11 पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच अब तक कुल 24 मैच खेले जा चुके हैं. इसमें से 13 मैच मुंबई इंडियंस ने जीते हैं, जबकि किंग्स 11 पंजाब ने 11 मैचों में जीत हासिल की है. दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले पांच मैचों की बात करें तो मुंबई ने तीन और पंजाब ने दो मैच जीते हैं. किंग्‍स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच आखिरी मुकाबला साल 2019 में हुए आईपीएल के 12वें सीजन में खेला गया था, जिसमें मुंबई इंडियंस ने पंजाब को तीन विकेट से हरा दिया था.

मुंबई इंडियंस :

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सू्र्य कुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रूणाल पांड्या, जेम्‍स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्‍ट, जसप्रीत बुमराह

किंग्स इलेवन पंजाब :

लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, निकोलस पूरन, ग्लैन मैक्सवेल, जैम्‍स नीशम, कृष्णाप्पा गौतम, सरफराज खान, मोहम्‍मद शमी, शेल्‍डन कोट्रेल, रवि विश्‍नाई

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here