IPL 2020- जल्द टीम इंडिया के लिए खेलेंगे संजू सैमसन, इस दिग्गज खिलाड़ी ने कर दी ये भविष्यवाणी….

0
26
IPL 2020 Sanju Samson to play for Team India soon prediction
.

स्पोर्ट्स डेस्क. यूएई में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें एडिशन में बेशक दर्शकों को स्टेडियम में जाकर मैच देखने का मौका नहीं मिल रहा हो लेकिन टीवी पर उन्हें ऐसे मुकाबले देखने को मिल रहे हैं जिन्हें जल्दी भुला पाना उनके लिए आसान नहीं होगा।

टीम इंडिया के पू्र्व कप्‍तान और विकेटकीपर एमएस धोनी (MS Dhoni) के इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद इस वक्‍त टीम इंडिया (Team India) को एक विकेट कीपर बल्‍लेबाजी की तलाश है. हालांकि इस वक्‍त दांव तो ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर लगाया जा रहा है, लेकिन अभी तक खुद को साबित नहीं कर पाए हैं, लेकिन इस बीच आईपीएल (IPL 2020) में कई भारतीय विकेटकीपर अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं. इसमें एक नाम जो लगातार चर्चा में बना हुआ है, वे हैं राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) के खिलाड़ी संजू सैमसन (Sanju samson). उन्‍होंने अभी तक खेले गए दोनों मैचों में अच्‍छा प्रदर्शन किया है. अब टीम के मेंटॉर शेन वार्न को लगता है कि वे जल्‍द ही टीम इंडिया के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे. आस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वार्न राजस्थान रॉयल्स के तेजतर्रार बल्लेबाज संजू सैमसन से काफी प्रभावित हैं और उन्हें लगता है कि आईपीएल 2020 में अच्छा प्रदर्शन करने से वह भारतीय टीम में सभी फॉर्मेट में अपनी जगह सुनिश्चित कर सकते हैं. केरल के शानदार बल्लेबाज संजू सैमसन के नियमित रूप से राष्ट्रीय टीम से खेलने को लेकर पिछले कुछ वर्षों से लगातार चर्चा होती रही है. आईपीएल में उनकी 74 और 85 रन की दो पारियों से इस तरह की चर्चाओं ने जोर पकड़ा है.

राजस्‍थान रॉयल्स के आईपीएल विजेता कप्तान और टीम के मेंटर शेन वार्न को लगता है कि वह दिन दूर नहीं जब संजू सैमसन सभी फॉर्मेट में राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे. शेन वार्न ने पीटीआई-भाषा से साक्षात्कार में कहा कि उम्मीद है कि संजू सैमसन इस साल आईपीएल में निरंतर अच्छा खेल दिखाएगा. अगर वह इस साल टूर्नामेंट में निरंतर अच्छा प्रदर्शन करता है तो मुझे लगता है कि आप उसे सभी फार्मेट में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए देखोगे. दिग्गज आस्ट्रेलियाई शेन वार्न संजू सैमसन की परिपक्वता और एक बल्लेबाज के रूप उनके विकास के गवाह रहे हैं और वह इस खिलाड़ी से बेहद प्रभावित हैं.

शेन वार्न ने कहा कि संजू सैमसन प्रतिभाशाली खिलाड़ी है. मैंने अपने समय में कई प्रतिभाशाली क्रिकेटरों को देखा है लेकिन मैंने संजू सैमसन को नेट्स पर अभ्यास करते हुए देखा है, उससे पिछले कई वर्षों से संपर्क में रहा हूं और मैंने उसे आगे बढ़ते हुए देखा है और इसलिए मुझे लगता है कि वह विशेष है. शेन वार्न ने यूएई से कहा कि वह विशिष्ट कौशल का धनी है और मुझे उम्मीद है कि जल्द ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी धूम मचाएगा. शेन वार्न इसके साथ ही स्टीव स्मिथ को टी20 क्रिकेट में पहली बार पारी का आगाज करते हुए देखकर भी प्रभावित हैं जिन्होंने अभी तक दो मैचों में दो अर्धशतक जमाए हैं. उन्होंने कहा कि मुझे उसका पारी का आगाज करना पसंद है. मैं शुरू से यह मानता रहा हूं कि आपके सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को अधिक गेंदें खेलने का मौका मिलना चाहिए. इसलिए मेरे लिए जोस बटलर, स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन क्रमश: ऐसे पहले, दूसरे और तीसरे खिलाड़ी हैं. यही मेरे काम करने का तरीका है. यहां तक कि शेन वार्न का मानना है कि मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड को किसी भी परिस्थिति में टॉप के तीन में कोई बदलाव नहीं करना चाहिए. उन्होंने कहा कि स्टीव स्मिथ और एंड्रयू मैकडोनाल्ड के विचार भिन्न हो सकते हैं, लेकिन मैं हमेशा यही चाहता हूं कि मेरे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को सर्वाधिक गेंदें खेलने का मौका मिले. हमारे पास कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अलग अलग तरह की भूमिकाएं निभा सकते हैं लेकिन व्यक्तिगत तौर पर मैं स्टीव स्मिथ को शीर्ष में चाहता हूं.

शेन वार्न का मानना है कि बेन स्टोक्स के टीम से जुड़ने पर राजस्‍थान रॉयल्स किसी भी तरह की पिच पर मजबूत टीम बन जाएगी. बेन स्टोक्स अपने पिता की बीमारी के कारण आईपीएल के पहले चरण में नहीं खेल पा रहे हैं लेकिन उनके बाद में उपलब्ध रहने की संभावना है. शेन वार्न ने कहा कि उम्मीद है कि बेन स्टोक्स इस साल अपनी भूमिका निभाएगा. उसकी बहुत कमी खल रही है लेकिन हम उसकी स्थिति समझते हैं. बेन स्‍टोक्‍स के टीम से जुड़ने पर यह बेहतरीन टीम बन जाएगी.

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here