हाथरस कांड- पीड़ित परिवार से मिलने हाथरस आ सकती हैं प्रियंका गांधी, सीएम योगी से पूछे ये 5 सवाल….

0
44
Priyanka Gandhi CM Yogi Hathras Gang Rape Case Latest News Updates
.

हाथरस। हाथरस मुद्दे पर सियासत शुरू हो गई है। आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और राहुल गांधी दिल्ली से हाथरस आ सकते हैं। प्रियंका इस मुद्दे पर लगातार आक्रामक हैं। बुधवार को एसआईटी के गठन पर भी उन्होंने सवाल उठाया था। प्रियंका ने सीएम योगी से पांच सवाल पूछे थे। उनका सबसे बड़ा सवाल यही था कि परिजनों से जबरदस्ती छीनकर पीड़िता के शव को जलवा देने का आदेश किसने दिया?

सीएम योगी से प्रियंका गांधी के सवाल

गांव को छावनी बनाया गया, मुख्य मार्ग पर बैरिकेडिंग

पीड़ित के गांव में पुलिस जवानों की तैनाती की गई। पूरा गांव छावनी जैसा नजर आ रहा है। कोई भी बाहरी व्यक्ति गांव में पीड़ित के घर तक न पहुंच सके, इसके लिए गांव के बाहर मुख्य मार्ग पर बैरिकेडिंग लगाई गई है। मीडिया वालों को भी गांव में जाने की परमिशन नहीं है। एडीएम स्तर के अधिकारी गांव के एंट्री पॉइंट पर तैनात हैं।

एसआईटी ने विवेचक से पूछताछ की, परिवार वालों से भी की मुलाकात

सीएम योगी ने बुधवार को हाथरस की घटना की जांच के लिए एसआईटी गठित की है। गृह सचिव भगवान स्वरूप को एसआईटी अध्यक्ष बनाया गया है। इस टीम में डीआईजी चंद्र प्रकाश और सेनानायक पीएसी आगरा पूनम भी शामिल हैं। बुधवार रात टीम ने चंदपा थाने पहुंचकर विवेचक सीओ सादाबाद से घटना की विस्तार से जानकारी ली है। इसके बाद रात 11 बजे के करीब टीम पीड़ित के घर पहुंची। परिवार वालों से भी तमाम पहलुओं पर बात की है। सीएम ने सात दिन के भीतर रिपोर्ट तलब की है। टीम आज भी परिवार वालों से बात कर रही है।

यह है पूरा मामला

हाथरस जिले के थाना चंदपा इलाके के एक गांव में 14 सितंबर को चार दबंग युवकों ने 19 साल की दलित युवती के साथ गैंगरेप को अंजाम दिया था। आरोप है कि वारदात के बाद आरोपियों ने पीड़िता की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी और उसकी जीभ भी काट ली थी। घटना के बाद पुलिस ने एक आरोपी को उसी दिन गिरफ्तार कर लिया था। दो अन्य भी अलग-अलग तारीखों में पकड़े गए। चौथे आरोपी को बीते शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं, युवती को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। लेकिन, उसकी हालत देखते हुए उसे अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था। जहां से बीते रविवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती करवाया गया। लेकिन सोमवार तड़के उसकी मौत हो गई। इसके बाद पुलिस ने जबरन शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here