हाथरस कांड पर CM योगी आदित्यनाथ की दहाड़़- आरोपियों का समूल नाश निश्चित, दंड ऐसा जो बनेगा उदाहरण

0
140
CM Yogi Adityanath roar on Hathras scandal hathras up hindi news
.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में 22 साल की लड़की से कथित गैंगरेप की घटना के बाद प्रदेश की कानून व्यवस्था सवालों के घेरे में है। विपक्ष सवाल उठा रहा है। इस बीच प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कहा है, उत्तर प्रदेश में माताओं-बहनों के सम्मान-स्वाभिमान को क्षति पहुंचाने का विचार मात्र रखने वालों का समूल नाश सुनिश्चित है। इन्हें ऐसा दंड मिलेगा जो भविष्य में उदाहरण प्रस्तुत करेगा। आपकी यूपी सरकार प्रत्येक माता-बहन की सुरक्षा व विकास हेतु संकल्पबद्ध है। यह हमारा संकल्प और वचन है।

बहन के भाई का दावा, घर में 200 पुलिसवाले मौजूद

हाथरस में पीड़िता के गांव से पुलिस की नजर से बचकर एक बच्चा (पीड़िता के भाई होने का दावा) बाहर आया। उसने मीडिया से बात करते हुए कहा, पीड़िता के घरवाले मीडिया से बात करना चाहेत हैं, लेकिन उन्हें घर में कैद कर दिया गया है। सबके मोबाइल छीन लिए घए हैं और ताऊ के छाती पर लात मारी गई है। लड़के ने पत्रकारों से बातचीत में दावा किया कि पुलिस ने घर में घेराबंदी कर रखी है। गांव, गली, घर, घर के बाहर और छत पर करीब 200 पुलिस के जवान तैनात हैं।

महर्षि वाल्मीकि मंदिर में प्रार्थना सभा में पहुंची प्रियंका

दिल्ली में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने महर्षि वाल्मीकि मंदिर में हाथरस घटना की पीड़ित के लिए आयोजित प्रार्थना सभा में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा, जो इस लड़की के साथ हुआ, जो उसके परिवार के साथ हो रहा है, उन पर अन्याय पर अन्याय हो रहा है। इसके खिलाफ इस देश की एक-एक महिला और एक-एक पुरुष की आवाज उठनी चाहिए। जो भी उस लड़की के साथ किया गया उसको झेलते हुए भी सरकार की कोई मदद नहीं मिली। इसीलिए मैं आपके बीच आई हूं।

प्रियंका ने कहा, जब मैंने सुना की आपके समाज, वाल्मीकि समाज ने उनके लिए प्रार्थना सभा रखी है। मैं इसीलिए यहां आई कि आपको और उनके परिवार को कभी महसूस नहीं होने देना चाहिए कि वे अकेले हैं, हम सभी से आग्रह करते हैं, अपनी आवाज उठाओ।

पीड़िता का गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है

पुलिस ने हाथरस जिले में धारा-144 लगाने के साथ ही पीड़ित के गांव में नाकेबंदी कर रखी है। पूरे गांव को छावनी बना दिया गया है। गांव के लोगों को भी आईडी दिखाने के बाद ही एंट्री दी जा रही है।

केजरीवाल ने कहा- सत्ता में बैठे लोग भूले न कि वे सेवक हैं

अरविंद केजरीवालदिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, हाथरस की घटना बहुत दर्दनाक है और पीड़ित परिवार के साथ सरकार का आचरण ठीक नहीं है। हम लोकतंत्र में रह रहे हैं और सत्ता में बैठे लोगों को यह नहीं भूलना चाहिए कि वे इस देश के मालिक नहीं बल्कि ‘सेवक’ हैं।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here