अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हुए कोरोना पॉजिटिव, तो दुनियाभर में मच गया हाहाकार…चौंकाने वाली है वजह

0
65
US President Donald Trump's next 48 hours in hospital fragile
.

वर्ल्ड डेस्क। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) अपनी पत्नी मेलानिया ट्रम्प समेत क्वारंटीन हो गए हैं. उन पर कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है. उनके एक करीबी सलाहकार होप हिक्स के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद राष्ट्रपति के भी कोरोना पॉजिटिव होने का शक है.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. एक दिन पहले ही ट्रंप की निजी सलाहकार होप हिक्स (Hope Hickes) कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus) पाई गई थीं. गुरूवार देर रात राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और फर्स्ट लेडी मेलेनिया ट्रंप का कोरोना टेस्ट कराया गया था. टेस्ट रिपोर्ट आने से पहले उन्होंने खुद को क्वारंटीन कर लिया है. डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आने के बाद दुनियाभर के शेयर बाजारों में भारी गिरावट देखने को मिल रही है.

डाओ जोंस फ्यूचर में भी 1 फीसदी से ज्यादा की गिरावट

जापान के प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स निक्केई में 1 फीसदी से ज्यादा की गिरावट दर्ज की जा रही है. ऑस्ट्रेलिया के एसएंडपी/ASX 200 इंडेक्स में भी 1 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल रही है. अमेरिकी शेयर बाजार के प्रमुख इंडेक्स डाओ जोंस फ्यूचर में भी 1 फीसदी से ज्यादा की गिरावट दर्ज की जा रही है. बता दें कि आज 2 अक्टूबर यानि गांधी जयंती के मौके पर भारतीय बाजारों में कामकाज बंद है. सोमवार यानि 5 अक्टूबर को कामकाज होगा. जानकारों का कहना है कि आज की गिरावट का असर सोमवार को भारतीय बाजार में भी दिखाई पड़ सकता है.

जानकारी के मुताबिक होप ट्रंप के प्रेसिडेंशियल कैंपेन में भी अहम भूमिका निभा रहीं थीं. पिछले कुछ दिनों से होप लगातार डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनके विमान एयरफोर्स वन में भी सफर कर रहीं थीं. ट्रंप ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. ट्रंप ने ट्वीट किया कि होप हिंक्स पिछले कुछ दिनों से बिना ब्रेक लिए लगातार काम कर रहीं थी. वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई गई हैं. मैं और फर्स्ट लेडी (मेलानिया ट्रंप) कोरोना रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं. तब तक हमने खुद को क्वारंटीन कर लिया है.

1 अक्टूबर को 629.12 प्वाइंट की मजबूती के साथ बंद हुआ था सेंसेक्स

गुरुवार (1 अक्टूबर 2020) को BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) 629.12 प्वाइंट की मजबूती के साथ 38,697.05 के स्तर पर बंद हुआ था. वहीं NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी (Nifty) 169.70 प्वाइंट की मजबूती के साथ 11,417.25 के स्तर पर बंद हुआ था.

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here