IPL 2020- एक बार फिर जीत की राह पर लौटेगी CSK, जानें क्या बोले कोच फ्लेमिंग…

0
16
.

स्पोर्ट्स डेस्क. यूएई में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें एडिशन में बेशक दर्शकों को स्टेडियम में जाकर मैच देखने का मौका नहीं मिल रहा हो लेकिन टीवी पर उन्हें ऐसे मुकाबले देखने को मिल रहे हैं जिन्हें जल्दी भुला पाना उनके लिए आसान नहीं होगा।

चैंपियन महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का ये सीजन अच्छा नहीं रहा है और टीम अपने शुरुआती 3 मैचों में से 2 मैच गंवा दिए. हालांकि, एक मैच में उन्हें जीत भी मिली है. चेन्नई ने टूर्नामेंट के पहले मैच में 4 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 5 विकेट से हराकर अपने अभियान की शुरुआत की थी. जबकि अगले दो मैचों में उन्हें राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने गुरूवार को कहा कि टीम ने छह दिन के विश्राम का उपयोग इंडियन प्रीमियर लीग अभियान पटरी पर लाने के लिए क्या करने की जरूरत है, इसे लेकर कुछ स्पष्टता लाने में किया.

 

चेन्नई के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा, ‘‘यह ब्रेक अच्छे समय पर मिला क्योंकि पहले तीन मैच लगातार काफी जल्दी में हुए और सभी मैच अलग मैदानों पर थे, इसलिए आपको परिस्थितियों को पढ़ने की कोशिश करने की प्रशंसा करनी चाहिए. प्रत्येक मैच मुख्य रूप से वहां खेलने वाली पहली टीम के लिए मुश्किल था.’’ सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले मैच से पहले सीएसके की वेबसाइट से फ्लेमिंग ने कहा, ‘‘साथ ही मैदान पर कुछ चुनौतियों का सामना करने के बाद, हमने इस ब्रेक का अच्छा इस्तेमाल किया, हमें इस चीज को लेकर स्पष्टता बनायी कि हमें क्या करने की जरूरत है और हमने बहुत अच्छा अभ्यास किया.’

कोच ने चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी भी दी. उन्होंने कहा कि सीएसके के बल्लेबाज अंबाती रायडू और ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो अब पूरी तरह से फिट हैं और मैच खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. बता दें कि अंबाती रायडू ने चेन्नई सुपर किंग्स के पहले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार पारी खेली थी और टीम को जीत दिलाई थी. लेकिन ‘हैमस्ट्रिंग’ के कारण वे राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हुए मैच में नहीं खेल पाए थे. जबकि ब्रावो चोट की वजह से इस आईपीएल में अभी तक एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं.

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here