IPL 2020: ऑरेंज कैंप पर ये क्या बोल गए केएल राहुल, मैं जल्द ही मयंक से इसे ले लूंगा….

0
23
.

स्पोर्ट्स डेस्क. यूएई में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें एडिशन में बेशक दर्शकों को स्टेडियम में जाकर मैच देखने का मौका नहीं मिल रहा हो लेकिन टीवी पर उन्हें ऐसे मुकाबले देखने को मिल रहे हैं जिन्हें जल्दी भुला पाना उनके लिए आसान नहीं होगा।

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में वक्त कुछ खास अच्छा नहीं चल रहा. आईपीएल के 13वें सीजन की दमकार शुरुआत करने के बाद टीम ने लगातार तीन मैच हारे. टूर्नामेंट में अबतक किंग्स इलेवन पंजाब गेंदबाज टीम के बल्लेबाजों का पूरक बनने में विफल रहे हैं. यानी बल्लेबाज तो अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं, लेकिन गेंदबाज उनकी मेहनत पर पानी फेर देते हैं. गुरुवार (1 अक्टूबर) को अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में पंजाब को मुंबई इंडियंस के हाथो 48 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

192 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब 20 ओवर में 143 रन ही बना सकी. लेकिन आईपीएल 2020 में एक जगह ऐसी है, जहां पंजाब के खिलाड़ी टॉप पर हैं. यह है ऑरेंज कैप. ऑरेंज कैप की दौड़ में टॉप पर किंग्स इलेवन पंजाब के दो खिलाड़ियों ने अपना कब्जा जमाया हुआ है. केएल राहुल और मयंक अग्रवाल में ऑरेंज कैप को लेकर कांटे की टक्कर चल रही है.

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में मयंक अग्रवाल ने 25 रनों की पारी खेली और कुल 246 रनों के साथ ऑरेंज कैप पर अपना कब्जा जमाया. हालांकि, केएल राहुल भी उनके बहुत पीछे नहीं है. इस लिस्ट में राहुल 239 रनों के साथ दूसरे नंबर पर हैं और उनकी नजरें अपने दोस्त से यह कैप छीनने पर लगी हुई हैं.

ऑरेंज कैप की दौड़ को लेकर केएल राहुल ने कहा, ”जबतक ऑरेंज कैप किंग्स इलेवन पंजाब के साथ रहता है, मैं खुश हूं. वह (मयंक अग्रवाल) काफी मेहनत कर रहे हैं और वह इस कैप के हकदार हैं. लेकिन मुझे यकीन है कि मैं उनसे जल्दी ही इस कैप को ले लूंगा.”

उन्होंने आगे कहा, ”हम कैप के लिए प्रतियोगिता नहीं कर रहे हैं. हम सिर्फ कुछ अच्छा क्रिकेट खेलने के बारे में सोच रहे हैं. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन रन बना रहा है. चाहे वह राहुल, पूनर या फिर कोई और भी हो. रन मुझमें इंटरनेशनल क्रिकेट में आत्मविश्वास भरते हैं. लॉकडाउन के दौरान मैं बैठा और देखा कि टी-20 में चीजें किस तरह काम करेंगी. मेरी सोच ग्रेट पोजिशन पर पहुंचे की है.

मुंबई इंडियंस से हार के बाद केएल राहुल ने स्वीकार किया कि उनकी टीम से गलतियां हुईं, जिसकी वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा. उन्होंने कहा, ”जाहिर तौर पर यह निराशाजनक है. पीछे मुड़कर देखें तो हम चार में से तीन जीत भी हासिल नहीं कर सके. इस मैच में हमने कुछ गलतियां की. जरूरी है कि हम मजबूती से वापसी करें.

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here