आरक्षण को लेकर आक्रामक हुआ मराठा समाज, बाला साहेब थोराट के घर का घेराव किया….Maharashtra News in Hindi

0
43
Maratha community became aggressive about reservation, besieged the house of Balasaheb Thorat
.

मुंबई। मराठा आरक्षण को लेकर मराठा समाज अब आक्रामक भूमिका में आ चुका है। शुक्रवार को मराठा मोर्चा राज्य के राजस्व मंत्री बालासाहब थोराट(maharashtra revenue minister bala saheb thorat ) के घर पहुंचा। तकरीबन एक घंटे तक थोराट के घर पर मराठा समाज ने धरना दिया और जमकर नारेबाजी की। इस मौके पर उनकी बहन दुर्गा तांबे मौजूद थी और वह मराठा मोर्चा में भी शामिल हुई। यह मोर्चा अहमद नगर के संगमनेर तहसील स्थित बालासाहेब थोराट के घर पर हुआ।

मराठा आरक्षण में आ रही रुकावटों को दूर करें

मराठा समाज और खुद थोराट की बहन ने कहा इस आंदोलन में शामिल होकर सरकार और थोराट से यह मांग की है कि मराठा समाज को आरक्षण दिलाने के रास्ते में जो भी अड़चन आ रही है उसे दूर किया जाए। यही एक भाई की तरफ से बहन को तोहफा भी होगा। मराठा समाज की हालत अब काफी दयनीय हो चुकी है। सरकारी नौकरियों में उन्हें जगह नहीं मिल पाती है और भी कई समस्याओं से समाज इस समय लड़ रहा है ऐसे में आरक्षण अब जरुरी हो गया है।

मुख्यमंत्री के घर पर मोर्चा

मराठा समाज ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को चेतावनी देते हुए कहा कि सीएम 5 अक्टूबर तक मराठा आरक्षण पर अपनी भूमिका स्पष्ट करें वरना 6 अक्टूबर को उनके निवास स्थान मातोश्री के बाहर मराठा समाज का मोर्चा होगा। महाराष्ट्र के कोल्हापुर शहर में गुरुवार को मराठा समाज समन्वय समिति की बैठक हुई जिसमें यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि मराठा आरक्षण पर स्टे के बाद मराठा युवकों का काफी नुकसान हुआ है। इस विषय कुछ भी ठोस और सही ढंग कोई भी नहीं बता रहा है। जिसकी वजह से समाज के युवा भ्रम और अनिश्चितता के दौर से गुजर रहे हैं। इसलिए सीएम खुद मराठा समाज से बात कर स्थिति स्पष्ट करें। आगामी मंगलवार तक इस विषय में मुख्यमंत्री फैसला लें।

एमपीएससी की परीक्षा को आगे बढ़ाएं

आबा पाटिल ने यह भी मांग की है कि एमपीएससी की परीक्षा की तारिख को आगे बढ़ाया जाए। मुख्यमंत्री उस मंत्री का भी नाम बताएं जिहोने मराठा आरक्षण पर स्टे होने के बाद भी इस परीक्षा को आयोजित करने का फैसला किया है। उन्होंने यह भी कहा की इस परीक्षा की डेट को तत्काल आगे बढ़ाया जाए वरना परीक्षा केंद्रों पर तोड़फोड़ की जाएगी।

10 अक्टूबर को महाराष्ट्र की घोषणा

मराठा समन्वय समिति ने आगामी 10 अक्टूबर को महाराष्ट्र बंद का ऐलान किया है। हालांकि यह बंद शांति पूर्ण होगा और कोई भी इस बंद में हिंसा न करे इसका भी आग्रह मराठा संघर्ष समिति ने किया है। इस बंद के दौरान कई जगहों पर रास्ता रोको किया जायेगा। यदि यह आंदोलन कहीं पर हिंसक हुआ तो इसकी जवाबदार भी महाराष्ट्र सरकार होगी।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here