DC vs KKR: चौके-छक्कों से आज गूंज उठेगा पूरा स्टेडियम, रनों की होगी बरसात, पंत और रसेल पर टिकी सबकी निगाहें…

0
20
IPL 2020 DC vs KKR Pant and Russell of runs cricket News in Hindi
.

स्पोर्ट्स डेस्क. यूएई में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें एडिशन में बेशक दर्शकों को स्टेडियम में जाकर मैच देखने का मौका नहीं मिल रहा हो लेकिन टीवी पर उन्हें ऐसे मुकाबले देखने को मिल रहे हैं जिन्हें जल्दी भुला पाना उनके लिए आसान नहीं होगा।

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में शनिवार को दूसरा मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा. इस मैच में दिल्ली इस सीजन की पहली हार झेलने के बाद आ रही है जबकि कोलकाता ने राजस्थान रॉयल्स जैसी मजबूत टीम को मात दी थी. दिल्ली का मजबूत बल्लेबाजी क्रम पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की नपी तुली गेंदबाजी के सामने 163 रनों का लक्ष्य भी हासिल नहीं कर सका था.

एक हार के बाद हालांकि किसी भी टीम को हल्के में लेना गलती होगी और कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक इस बात को जानते हैं. कार्तिक ने पिछले मैच में जिस तरह से कप्तानी की थी और अपने गेंदबाजों का अच्छे से इस्तेमाल किया था, उस पर दिल्ली ने नजर रखी होगी और निश्चित तौर पर रणनीति भी बनाई होगी.

दिल्ली की बल्लेबाजी में उसका बड़ा नाम ऋषभ पंत का प्रदर्शन इस सीजन एक बड़ी पारी दरकार में है. पंत के बल्ले से उस तरह की पारियां नहीं निकली हैं जिनके लिए वो मशहूर हैं. युवा पृथ्वी शॉ एक अर्धशतक जड़ चुके हैं. शिखर धवन का बल्ला भी चल रहा है. यही हाल बाकी के बल्लेबाजों का. दिल्ली के बल्लेबाजों ने अभी तक संयुक्त रूप से अच्छा किया है लेकिन किसी भी बल्लेबाज ने स्डैंटआउट पारी नहीं खेली है. टीम प्रबंधन उम्मीद करेगा कि इस मैच में वो आए.

गेंदबाजी में दिल्ली बेहद मजबूत है. कैगिसो रबादा, एनरिक नोर्त्जे अच्छा कर रहे हैं. पिछले मैच से ईशांत शर्मा की वापसी हुई थी और उनके आने से रबाडा को जरूरी अनुभव और समर्थन मिला है. स्पिन में आईपीएल इतिहास के सबसे सफल स्पिनरों में से एक अमित मिश्रा भी टीम के लिए उपयोगी रहे हैं, लेकिन रविचंद्रन अश्विन आते हैं तो मिश्रा को ड्रेसिंग रूप में बैठना पड़ सकता है.

वहीं, कोलकाता ने अपना संतुलन एक तरह से वापस हासिल कर लिया है. शुभमन गिल फॉर्म में हैं. इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल भी धीरे-धीरे लय में आ रहे हैं. चिंता है तो गिल के साथ एक अच्छी सलामी जोड़ीदार तलाशने की. सुनील नरेन पूरी तरह से विफल रहे हैं. यहां राहुल त्रिपाठी और खुद कप्तान दिनेश कार्तिक एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं. कार्तिक का बल्ला चल नहीं रहा है और ऐसे में बल्लेबाजी क्रम में बदलाव उनके लिए कारगार साबित हो सकता है.

गेंदबाजी में तो कोलकाता के पास पैट कमिंस के अनुभव के अलावा शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी की युवा जोड़ी है जो बेहद असरदार साबित हो रही है. स्पिन में कुलदीप यादव, सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती की तिकड़ी भी अच्छा कर रही है. शारजाह का मैदान छोटा है और इसी मैदान पर राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईपीएल इतिहास में रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत हासिल की थी. एक बार फिर यहां रनों की बारिश देखने को मिल सकती है क्योंकि दोनों टीमों के पास बड़े शॉट्स खेलने वाले तूफानी बल्लेबाज हैं.

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here