कोरोना काल- 192 दिन में चौथी बार निकले PM मोदी, जिसमें राम जन्मभूमि पूजन और अटल टनल का उद्घाटन शामिल…

0
60
PM Modi inauguration Atal Tunnel india News in Hindi
.

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को हिमाचल दौरे पर पुहंचे. यहां उन्होंने अटल टनल का उद्धाटन किया. यह टनल मनाली को लेह से जोड़ेगी. कोरोना काल में पीएम मोदी का यह चौथा दौरा है. यानी 25 मार्च को देशभर में लगे लॉकडाउन के 192 बाद पीएम इस दौरे पर पहुंचे. कोरोना से पहले पीएम मोदी ने 29 फरवरी को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज और चित्रकूट का दौरा किया था. आईए जानते हैं कि पीएम मोदी इन चार दौरों पर कहां कहां पहुंचे.

22 मई – बंगाल-ओडिशा का दौरा

22 मई को पीएम मोदी ने प बंगाल और ओडिशा में अम्फान तूफान से प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा किया था. यहां उन्होंने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की थी. उन्होंने प बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक के साथ बैठक कर राज्यों के लिए राहत पैकेज का ऐलान किया था.

3 जुलाई- लद्दाख

चीन से विवाद के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक लद्दाख दौरे पर पहुंचे थे. यहां उन्होंने गलवान झड़प में जख्मी जवानों से मुलाकात कर उनका उत्साहवर्धन किया था. इतना ही नहीं पीएम मोदी ने फॉरवर्ड इलाकों में तैनात सुरक्षाबलों से भी मुलाकात की थी. यहां से पीएम मोदी ने चीन का नाम लिया बिना उसे साफ संदेश दिया था कि उसकी विस्तारवादी नीति अब नहीं चलने वाली.

5 अगस्त: अयोध्या दौरा

प्रधानमंत्री मोदी ने 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन में हिस्सा लिया था. यहां वे तीन घंटे रुके थे. पीएम मोदी ने कोरोना को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने जैसे नियमों का पालन करते हुए कार्यक्रम में हिस्सा लिया था. पीएम मोदी ने यहां जनसभा को भी संबोधित किया था. कोरोना के चलते इस कार्यक्रम में सीमित लोगों को ही बुलाया गया था.

03 अक्टूबर: हिमाचल दौरा

कोरोना काल में यह चौथा मौका है, जब पीएम मोदी दिल्ली से बाहर निकले हैं. इसकी वजह है रोहतांग में अटल टनल का उद्धाटन. अटल टनल मनाली को लेह को जोड़ेगी. टनल से दोनों जगहों के बीच की दूरी 46 किमी कम हो जाएगी.

PM Modi inauguration Atal Tunnel india News in Hindi

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here