IPL 2020 DC vs KKR: श्रेयस और पृथ्वी की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर दिल्ली ने खड़ा किया रनों का पहाड़, कोलकाता की दूसरी हार…

0
15
.

स्पोर्ट्स डेस्क. यूएई में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें एडिशन में बेशक दर्शकों को स्टेडियम में जाकर मैच देखने का मौका नहीं मिल रहा हो लेकिन टीवी पर उन्हें ऐसे मुकाबले देखने को मिल रहे हैं जिन्हें जल्दी भुला पाना उनके लिए आसान नहीं होगा।

आईपीएल के 13वें सीजन के 16वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 18 रन से हरा दिया। शारजाह में खेले गए मैच में दिल्ली ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इस सीजन का सबसे बड़ा 229 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में केकेआर 8 विकेट गंवाकर 210 रन ही बना सकी। केकेआर की यह दूसरी हार है।

इस जीत के साथ दिल्ली पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई। 88 रन की पारी खेलने वाले दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर मैन ऑफ द मैच चुने गए। कोलकाता के लिए नीतीश राणा ने 58, इयोन मोर्गन ने 44, राहुल त्रिपाठी ने 36 और शुभमन गिल ने 28 रन की पारी खेली। मोर्गन और त्रिपाठी ने 7वें विकेट के लिए 31 बॉल पर 78 रन की पार्टनरशिप की, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। वहीं दिल्ली की ओर से एनरिच नोर्तजे ने 3 और हर्षल पटेल ने 2 विकेट लिए। हर्षल का इस सीजन में यह पहला मैच है।

श्रेयस अय्यर और पृथ्वी शॉ की फिफ्टी

दिल्ली ने 4 विकेट पर 228 रन बनाए। टीम के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने 88, पृथ्वी शॉ ने 66 और ऋषभ पंत ने 38 रन की पारी खेली। आईपीएल में पृथ्वी ने छठवीं और श्रेयस ने 14वीं फिफ्टी लगाई। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 73 रन की पार्टनरशिप हुई थी। कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल ने 2 विकेट लिए, जबकि वरुण चक्रवर्तीऔर कमलेश नागरकोटी को 1-1 विकेट मिला।

सीजन में पहली बार पावर प्ले में सबसे ज्यादा रन बने

इससे पहले पृथ्वी और शिखर धवन के बीच 56 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई। दिल्ली ने इस सीजन में पावर प्ले में 5वा सबसे बड़ा स्कोर 1 विकेट खोकर 57 रन बनाए। इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सबसे ज्यादा 69 रन और फिर उसी मैच में पंजाब ने राजस्थान के खिलाफ 60 रन बनाए थे।

केकेआर में एक और दिल्ली टीम में दो बदलाव

मैच के लिए कोलकाता टीम में एक बदलाव किया गया था । स्पिनर कुलदीप यादव की जगह राहुल त्रिपाठी को मौका मिला। वहीं, दिल्ली टीम में कप्तान श्रेयस ने दो बदलाव किए। ईशांत शर्मा और अक्षर पटेल को बाहर कर, उनकी जगह रविचंद्रन अश्विन और हर्षल पटेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। अश्विन हाल ही चोट से उभरे हैं।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here