IPL 2020: इस मामले में आईपीएल के पहले खिलाड़ी बनें रविंद्र जडेजा, सभी दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा….

0
14
.

स्पोर्ट्स डेस्क. यूएई में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें एडिशन में बेशक दर्शकों को स्टेडियम में जाकर मैच देखने का मौका नहीं मिल रहा हो लेकिन टीवी पर उन्हें ऐसे मुकाबले देखने को मिल रहे हैं जिन्हें जल्दी भुला पाना उनके लिए आसान नहीं होगा।

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) आईपीएल में 2000 रन बनाने वाले और 110 विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. जडेजा ने शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच में 35 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली थी. इस पारी में उन्होंने 2 छक्के और पांच चौके मारे थे. इसके अलावा जडेजा लीग में 2000 रन बनाने वाले और 50 से ज्यादा विकेट लेने वाले चौथे क्रिकेटर हैं. इस मामले में वो शेन वाटसन, केरन पोलार्ड, जैक्स कैलिस की सूची में शामिल हो गए हैं.

जडेजा ने एक बयान में कहा, “आईपीएल इतिहास में यह दोहरी उपलब्धि हासिल करने वाला पहला क्रिकेटर बनने की मुझे खुशी है. यह मुझे और ज्यादा कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगी. मुझे उम्मीद है कि मेरा परिवार और क्रिकेट को पसंद करने वाले दर्शकों को मेरे ऊपर गर्व होगा.” 31 साल के जडेजा ने आईपीएल में अभी तक कुल 176 मैच खेले हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के साथ उन्होंने 106, गुजरात लायंस के साथ 27, कोच्चि टस्कर्स के साथ 14 और राजस्थान रॉयल्स के साथ 27 मैच खेले हैं.

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here