Bihar Election 2020: बिहार में फाइनल हुआ बीजेपी-जेडीयू का गठबंधन, सीटों का भी हुआ बंटवारा, बना ये फाइनल समीकरण…

0
208
.
पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) और जनता दल यूनाइटेड (JDU) का गठबंधन तय हो गया. जेडीयू 122 और बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जेडीयू अपने हिस्से में से पांच सीटें जीतनराम मांझी को देगी. बीजेपी अपने हिस्से में से वीआईपी पार्टी को सीटें देगी. कल पटना में गठबंधन, सीटों और उम्मीदवारों का ऐलान होगा. मांझी को पांच से सात सीटें दिए जाने की संभावना है.

बीजेपी उम्मीदवारों की सूची कल आने की संभावना है. सोमवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर उम्मीदवारों के चयन को लेकर बैठक हुई. बीजेपी के वरिष्ठ नेता आज पटना जा रहे हैं. बीजेपी-जेडीयू गठबंधन में सीटों के बारे में विस्तृत ऐलान कल पटना में होगा.

सूत्रों के अनुसार जेडीयू अपने हिस्से से जीतनराम मांझी को और बीजेपी अपने हिस्से से मुकेश साहनी की वीआईपी पार्टी (VIP Party) को सीटें देगी. बीजेपी नेताओं के मुताबिक जेडीयू के साथ पार्टी का मजबूत गठबंधन है और पूरी ताकत से चुनाव लड़ा जाएगा. बीजेपी के मौजूदा मंत्रियों और विधायकों के बच्चों या अन्य करीबी रिश्तेदारों को टिकट मिलने की संभावना कम है.

गौरतलब है कि लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने रविवार को बिहार में जेडीयू से गठबंधन खत्म करने और उसके खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. एलजेपी के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) को लेकर बीजेपी कल पटना में प्रेस कॉन्फ़्रेंस में अपनी स्थिति स्पष्ट करेगी. बीजेपी जेडीयू के साथ ही रहेगी, यह कहा जाएगा. साथ ही पीएम मोदी के फोटो का इस्तेमाल रोकने पर भी बात हो सकती है. एलजेपी ने कहा है कि वह मोदी ओर पासवान के फोटो के साथ चुनाव लड़ेगी.

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here