यूट्यूब से चोरी का आईडिया लेकर बिजनेसमैन ने 2 बैंको से उड़ाई लाखों की रकम, इस तरह हुआ खुलासा…

0
46
.
नई दिल्ली। ओडिशा के भुवनेश्वर (Bhubaneswar) में रेडिमेड गारमेंट बेचने वाले बिजनेसमैन को दो बैंकों से 12 लाख की रकम लूटने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने सोमवार को बताया कि 25 साल के इस शख्स ने लॉकडाउन के दौरान हुए घाटे की भरपाई के लिए ये योजना बनाई थी और इसके लिए उसने यूट्यूब पर वीडियोज़ देखकर आइडिया लिया था.

 

आरोपी की पहचान सौम्यरंजन जैन उर्फ तुलु के रूप में हुई है, वो शहर से लगे हुए गांव तंगीबंता में रहता है. पुलिस ने बताया कि उसने पिछले महीने टॉय गन के बल पर इंडियन ओवरसीज़ बैंक और बैंक ऑफ इंडिया में डाका डाला था.

मीडिया से बातचीत में भुवनेश्वर-कटक के पुलिस कमिश्नर एस सारंगी ने बताया कि आरोपी ने इन दोनों बैंकों से लोन लिया था और कोविड-19 के चलते लगे लॉकडाउन में आर्थिक घाटा सह रहा था.

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कमिश्नर ने बताया, ‘वो घाटे की भरपाई करना चाहता था और इसके लिए भुवनेश्वर में उसने दो बैंकों से 12 लाख लूटे. उसने 7 सितंबर को इन्फोसिटी इलाके के पास स्थित इंडियन ओवरसीज़ बैंक को लूटा फिर उसने 28 सितंबर को मंचेश्वर के बरीमुंडा में बैंक ऑफ इंडिया के ब्रांच को लूटा. उसे चोरी का आइडिया यूट्यूब वीडियोज़ देखकर मिला था. उसने एक टॉय गन के सहारे लूट को अंजाम दिया था. पुलिस ने अब तक 10 लाख की रकम और अपराध में इस्तेमाल की गई गाड़ी और टॉय गन को जब्त किया है.

कथित रूप से सौम्यरंजन जैन, जब बैंक में कम स्टाफ मौजूद था, तभी हेलमेट पहनकर बैंक में घुसा था और उसने कैश हैंडओवर करने की मांग की थी.

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि ‘आरोपी के दोनों बैंकों में अकाउंट हैं और उसने लगभग 19 लाख का लोन लिया था. उसने चोरी के बाद लगभग 6 लाख की रकम बैंक को चुका भी दी था. उसे तब पकड़ा गया, जब वो लूट के पैसों से 60,000 लेकर बैंक में फिर जमा कराने पहुंचा था. उसने सोचा था कि अगर वो थोड़ी-थोड़ी रकम करके लोन चुकाएगा, तो कोई उसपर शक नहीं करेगा.

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here