गेल और कोहली नहीं, इस बल्लेबाज के नाम है सबसे तेज हाफ सेंचुरी बनाने का रिकॉर्ड

0
139
.

 

IPLआईपीएल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आईपीएल (IPL) एक ऐसा खेल हैं जिसमें हर मैच के दौरान कुछ ना कुछ रिकॉर्ड बन जाता है. चाहे एक बल्लेबाज लंबा छक्का लगा दें या फिर कोई गेंदबाज जबरदस्त गेंदबाजी कर दें. इसी के साथ आईपीएल को हमेशा से बल्लेबाजों का खेल माना जाता है क्योंकि यहां हर साल बल्ले ने गेंद का खेल बिगड़ा है. ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की रेस तो हमेशा से लगी रहती है लेकिन साथ ही सबसे तेज शतक और अर्धशतक किसने लगाया है ये भी चर्चा का विषय बना रहता है. इस वक्त इंडियन प्रीमियर लीग का 13 सीजन यूएई में चल रहा है और हम आपको जानकारी के लिए बताने वाले हैं कि आईपीएल इतिहास में किसने सबसे तेज अर्धशतक लगाया है.

किंग्स इलेवन पंजाब के मौजूदा कप्तान लोकेश राहुल ने साल 2018 14 गेंदों का सामना करने हुए छह चौके और छह चौकों की मदद से दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 51 रन बनाए थे. इसके बाद दूसरे नंबर पर आते हैं युसूफ पठान ने 15 गेंदों पर अर्धशतक लगाया था और उस दौरान उन्होंने 72 रन बनाए थे इस पारी में सात छक्के और पांच चौके लगाए थे. तीसरा नाम बेहद चौंकाने वाला है क्योंकि इसमें सुनील नरेन आते हैं, नरेन एक गेंदबाज हैं लेकिन केकेआर उन्हें बतौर ओपनर बल्लेबाजी के इस्तेमाल करता है. नरेन ने 15 गेंदों पर हाफ सेंचुरी लगाई और 54 रन ठोके थे जिसमें चार छक्के और छह चौके शामिल थे.

 

चौथे नंबर पर चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना का नाम आता है. रैना को हमेशा ही विस्फोटक बल्लेबाज माना गया है. यहीं वजह है कि उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में 16 गेंदों का सामना करते हुए छह छक्कों और 12 चौके की मदद से 87 रन अपनी पारी के दौरान बनाए थे. पांचवे नंबर पर आता है तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल का नाम जिन्होंने 7 गेंदों पर अपना अर्धशतक लगाया था लेकिन इसी पारी को हमेशा से याद किया जाता रहा है क्योंकि इसी दौरान क्रिस गेल ने 175 रन बनाए थे जो आजतक आईपीएल का किसी बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक स्कोर भी है. गेल ने अपनी पूरी पारी में 17 छक्के और 13 चौके लगाए थे.

इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट का वो हिस्सा है जिसको फैंस देखना पसंद करते हैं क्योंकि यहां हर मैच में नया रिकॉर्ड बनता है और हर मैच में एक से बढ़कर रोमांचक चीजें देखने को मिलती है. अब आईपीएल का 13वां सीजन चल रहा है ऐसे में देखना होगा कि इस सीजन के खत्म होने तक क्या कोई बल्लेबाज लोकेश राहुल का रिकॉर्ड तोड़ पाएगा या नहीं.



Source l

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here