IPL 2020: ऑरेंज कैप और पर्पल कैप के लिए शुरु हुई खिलाड़ियों की रेस, अभी सबसे आगे चल रहा है इन 2 दिग्गज खिलाड़ियों का नाम…

0
44
.

स्पोर्ट्स  डेस्क। आईपीएल (IPL) का रोमांच जिस तरह आगे बढ़ता जा रहा है उसके हिसाब हर मैच के दौरान ऑरेंज कैंप (Orange Cap) और पर्पल कैप (Purple Cap) की रेस भी तेज होती जा रही है. आईपीएल में अगले मैन ऑफ द मैच होता है तो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को ऑरेंज कैप मिलती है जबकि सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को पर्पल कैप से नवाजा जाता है. अभी किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के बल्लेबाजों का ऑरेंज कैप पर दबदबा है जबकि दिल्ली और बैंगलोर के गेंदबाजों के बीच पर्पल कैप को लेकर रेस तेज है.

किंग्स इलेवन पंजाब बेशक जीत नहीं पा रही हो लेकिन उसके कप्तान लोकेश राहुल बल्ले से शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने ऑरेंज कैप अपने पास ही रखी है. वहीं दिल्ली कैपिटल्स के कागिसो रबाडा ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के युजवेंद्र चहल से पर्पल कैप हथिया ली. राहुल के नाम 302 रन है जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल है. उनके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के फाफ डु प्लैसी हैं जिनके नाम 282 रन हैं. पंजाब के ही मयंक अग्रवाल तीसरे स्थान पर हैं जिनके नाम 272 रन हैं. गेंदबाजी में रबाडा सबसे ऊपर हैं. उनके पांच मैचों में 12 विकेट हैं. उनके बाद चहल हैं. चहल के नाम पांच मैचों में आठ विकेट हैं. रबादा ने सोमवार रात को बैंगलोर के खिलाफ खेले गए मैच में ही चहल को पीछे छोड़ा. दिल्ली ने बेंगलोर को इस मैच में 59 रनों से हराया और इसी मैच में रबाडा ने चहल को पीछे किया.

आईपीएल सीजन 13 के 19 मुकाबले हो चुके हैं और अभी तक कुछ तस्वीर साफ हो रही है कि इस बार किसके पास ऑरेंज और पर्पल कैप जाने वाली है. हर मैच में एक ना एक खिलाड़ी काफी जबरदस्त प्रदर्शन कर रहा है और पर्पल कैप के लिए युजवेंद्र चहल और कगिसो रबाडा ही प्रबल दवेदार माना जा रहा है. हालांकि अब देखना होगा कि क्या कोई खिलाड़ी इन कैप्स को अपने कब्जे में लेता है या फिर जो अभी टॉप पर है उनका दबदाबा देखने को मिलता है.

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here