अक्षय कुमार 8 अक्टूबर से शुरू करेंगे ‘पृथ्वीराज चौहान’ की शूटिंग, इस दौरान कोई घर नहीं जा पाएगा, सामने आई ये बड़ी वजह…

0
11
.

मनोरंजन डेस्क. कोरोना काल में भी अक्षय कुमार काफी एक्टिव हैं और काफी तेजी से फिल्मों की शूटिंग कर रहे हैं। हाल ही में फिल्म ‘बेलबॉटम’ पूरी करने के बाद अब वे जल्द ही यशराज प्रोडक्शन की फिल्म ‘पृथ्‍वीराज चौहान’ की शूटिंग शुरू करने वाले हैं। उनके करीबियों का कहना है कि वे आठ अक्‍टूबर से इस फिल्म के शूट में जुट जाएंगे।

फिल्म की शूटिंग की तैयारी के सिलसिले में मंगलवार से क्रू मेंबर्स का कोरोना टेस्‍ट शुरू हो चुका है और नेगेटिव रिजल्‍ट वालों को ही स्‍टूडियों में एंट्री दी जाएगी। इस दौरान प्रोडक्शन से जुड़े लोगों को स्‍टूडियो के करीब होटल में रुकवाया गया है। पूरा क्रू शूटिंग से पहले और बाद में एक साथ होटल से स्टूडियों तक आना जाना करेगा। तकनीकी तौर पर इसे ‘बायो बबल’ कहा जाता है।

फिल्म की 30 प्रतिशत शूटिंग होना बाकी

इससे पहले ‘पृथ्‍वीराज चौहान’ की टीम ने साढ़े छह महीने पहले जयपुर में आउटडोर में एक्‍शन सीक्‍वेंस शूट किया था। सूत्रों ने बताया, ‘आठ अक्‍टूबर से अब क्‍लाइमैक्‍स शूट होना है। जिसमें मोहम्‍मद गौरी, पृथ्‍वीराज चौहान को अंधा करवा देता है। वही सीक्‍वेंस फिल्‍माया जाएगा, साथ ही इस दौरान उनकी सेनाओं की लड़ाई भी दिखाई जाएगी। जयपुर तक फिल्‍म का 70 प्रतिशत हिस्‍सा शूट किया जा चुका था। आगे नवंबर तक इसका बाकी बचा 30 प्रतिशत हिस्सा भी शूट किया जाएगा।’

50 लोगों के साथ शूट होंगे वॉर सीक्वेंस

मौजूदा हालातों के चलते वॉर सीक्‍वेंस भी स्‍टूडियो में ही फिल्‍माए जाएंगे। सूत्रों ने बताया कि कोरोना की परिस्थितियों के चलते 50 से ज्‍यादा लोगों को शूटिंग पर नहीं रखा जा सकता। लिहाजा इतनी ही तादाद में वॉर सीक्‍वेंस फिल्‍माए जाएंगे। आम दिनों में ऐसे सीक्‍वेंस 400 से 500 लोगों के साथ शूट होते थे। अभी कम क्रू मेंबर्स के साथ इसे अंजाम दिया जाएगा। आगे पोस्‍ट प्रोडक्‍शन में वीएफएक्‍स की मदद से इसे 1000 की सेना में बदल दिया जाएगा।

बेलबॉटम में जेम्सबॉन्ड की तरह दिखेंगे अक्षय

उधर, ‘बेलबॉटम’ में अक्षय कुमार अस्‍सी के दशक के जेम्‍सबॉन्‍ड स्‍टाइल का एक्‍शन करते नजर आएंगे। सेट पर मौजूद लोगों ने इसकी पुष्टि की है। उन्‍होंने कहा, ‘हमारी फिल्‍म सातवें और आठवें दशक में सेट है। साथ ही यूरोप, चाइना, रशिया, अमेरिका के जासूसों से डील करती है। ऐसे में फिल्‍म के हीरो को इंडियन जेम्‍सबॉन्‍ड सा दिखाया गया है, जो दिमागी एक्‍शन करने में भी माहिर है। हां, मगर आधुनिक तकनीकों से लैस गैजेट्स जैसे गाडि़यां, घडि़यां आदि जो रियल जेम्सबॉन्ड के पास होती हैं वो सब नहीं है।’

फिजिकल एक्शन कम रखा गया

फिल्‍म की एक्‍शन टीम ने फिल्‍म में ब्‍लास्‍ट वाले सीन को कम किया है। वो इसलिए क्योंकि बहुत कम समय में फिल्‍म को शूट करना था। विलेन के साथ हाथापाई भी कम रखी गई है। यहां अक्षय कुमार दिमागी करतबों से दुश्‍मनों से लोहा लेते नजर आएंगे।

 

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here