Bank Of Baroda ने किसानों की मदद के लिए उठाया ये बड़ा कदम, बिना ब्याज के खोल दिया खजाना…इस फैसले से बदल जाएगी किसानों की तस्वीर

0
19
Bank Of Baroda
Bank Of Baroda file photo
.

नई दिल्ली। देश का बड़ा सरकारी बैंक बैंक आफ बड़ौदा (Bank Of Baroda-BoB) ने कहा है कि कृषि क्षेत्र (Agriculture Sector) में वित्तपोषण को बढ़ावा देने के मकसद से उसने टैक्टर के कर्ज उपलब्ध कराने के वास्ते महिन्द्रा एंड महिन्द्रा (Mahindra & Mahindra) के साथ करार किया है. बैंक ऑफ बड़ौदा अपने 5,000 से अधिक ग्रामीण और अर्ध-शहरी शाखा नेटवर्क के माध्यम से महिंद्रा एंड महिंद्रा के ग्राहकों को ट्रैक्टर ऋण (Tractor Loan) की सुविधा प्रदान करेगा.

बीओबी के कार्यकारी निदेशक विक्रमादित्य सिंह खिंची ने कहा कि समझौता ज्ञापन (एमओयू) कृषि व्यवसाय को बढ़ावा देगा और किसानों को ट्रैक्टर खरीदने में परेशानी मुक्त ऋण सुविधा प्रदान करेगा. उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर वित्तपोषण योजना पहली बार प्रायोगिक तौर पर एक वर्ष के लिए उ.प्र. क्षेत्र में शुरू की गई थी और यह सफल रही. उन्होंने कहा कि अब इसे बैंक के 11 क्षेत्रों में विस्तारित किया जा रहा है.

इसके अलावा, उन्होंने कहा, बैंक कृषि वित्त पोर्टफोलियो के विस्तार के लिए डेयरी क्षेत्र के स्वयं सहायता समूहों और किसान उत्पादक संगठनों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here