IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्यू कर सकता है IPL का ये तूफानी गेंदबाज, मचा सकता है धमाल, वजह भी चौंकाने वाली…

0
11
.

Sports Desk. भारतीय राइट आर्म पेसर नवदीप सैनी (Navdeep Saini) को इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज (India vs Australia) में डेब्यू का मौका मिल सकता है. सैनी ने 2019 में लिमिटेड ओवरों के क्रिकेट में डेब्यू किया था. इसके बाद से वह लगातार अपनी परफॉर्मेंस से इंप्रेस कर रहे हैं. उन्होंने अबतक 5 वनडे में 5 विकेट और 10 टी-20 इंटरनेशनल में 13 विकेट हासिल किए हैं. आईपीएल और डोमेस्टिक क्रिकेट में भी नवदीप ने प्रभावित किया है. ऐसे में कई गेंदबाजों के चोटिल होने की वजह से इस साल उन्हें टेस्ट डेब्यू का मौका मिल सकता है.

भारतीय क्रिकेट टीम इस साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने के लिए तैयार है. हालांकि, टेस्ट टीम के लिए भारत के पेस अटैक को मुश्किल का सामना करना पड़ा सकता है. टीम के दोनों मुख्य खिलाड़ी इशांत शर्मा (Ishant Sharma) और भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) खुद चोटिल हो गए हैं. हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को टेस्ट टीम के लिए मौका मिल सकता है, लेकिन सर्जरी होने के बाद अभी उनके गेंदबाजी को फिर से एक्शन में लाना बाकी है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट नवदीप सैनी को यह रोल दे सकता है.

इशांत शर्मा और भुवनेश्वकर कुमार के पूरे ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए उपलब्ध होने की संभावना नहीं है. ऑस्ट्रेलिया में भारतो को चार टेस्ट मैचों की सीरीज के साथ तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है. दोनों ही पेसर आईपीएल 2020 में चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं.

बॉलिंग के लिए फिट नहीं हैं हार्दिक पंड्या

वहीं, दूसरी तरफ पिछले साल सर्जरी के बाद से अबतक हार्दिक पंड्या ने एक भी गेंद नहीं फेंकी है. ऑलराउंडर के करीबी सूत्र का कहना है कि टेस्ट क्रिकेट में बॉलिंग के लिए अभी पंड्या पूरी तरह से फिट नहीं हैं. वह जहीर खान की देखरेख में अपने बॉलिंग एक्शन पर काम कर रहे हैं.

सूत्र ने बताया, ”उनका (हार्दिक पंड्या) का शरीर अभी इस वक्त किसी लंबे फॉर्मेट के लिए तैयार नहीं है. वह छोटे फॉर्मेट के लिए ठीक हैं. उन्होंने अपने बॉलिंग एक्शन में बदलाव किया है और पूर्व भारतीय पेसर जहीर खान की निगरानी में हैं.

ऐसे में नवदीप सैनी को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिल सकता है. वह ऑस्ट्रेलिया में मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के साथ पेस अटैक की तिकड़ी में जुड़ सकते हैं. डोमेस्टिक क्रिकेट में उनकी शानदार परफॉर्मेंस ने बोर्ड का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईपीएल खत्म होने के बाद खिलाड़ी दुबई से ही ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेंगे. वहीं, टीम इंडिया का सपोर्ट स्टाफ इसी महीने के अंत तक ऑस्ट्रेलिया पहुंच सकता है.
Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here