यूपी उपचुनाव 2020: पूर्व विधायक के बेटे ने BJP से बगावत कर नामांकन किया, बोले- पिता के अधूरे सपनों को पूरा करूंगा…

0
57
.

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की सात सीटों पर अगले माह विधानसभा उपचुनाव होना है। इसको लेकर सभी दलों ने अपने-अपने उम्मीदवार मैदान में उतार दिए हैं। लेकिन, देवरिया जिले की सदर सीट पर पूर्व भाजपा विधायक जन्मेजय सिंह के बेटे अजय कुमार उर्फ पिंटू सिंह ने पार्टी से बगावत कर दी है।

शुक्रवार को उन्होंने अपने पिता की बड़ी फोटो गाड़ी के आगे लगाकर जुलूस निकाला और कहा- मैं पिता के अधूरे सपनों को पूरा करने के लिए चुनाव लड़ रहा हूं। इसके बाद उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया। यहां भाजपा ने डॉक्टर सत्यप्रकाश मणि को अपना कैंडिडेट बनाया है। यह सीट अगस्त माह में जन्मेजय सिंह की मौत के बाद खाली हुई थी।

अजय कुमार ने कहा कि जनता ने उनके पिता को 2022 तक के लिए चुना था, मगर पार्टी ने उनके साथ विश्वासघात किया। जिले के कुछ बड़े नेताओं पर टिकट कटवाने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि अपने पिता की अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए वह हर हाल में चुनाव लड़ेंगे। फैसला जनता के ऊपर है कि वह मेरा अधिकार देती है या नहीं।

बता दें कि उपचुनाव में अजय कुमार का टिकट लगभग तय माना जा रहा था, मगर भाजपा ने डॉ. सत्यप्रकाश मणि त्रिपाठी को यहां से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया। इसके बाद से ही अजय ने बागी तेवर अख्तियार कर लिया है।

सदर सीट पर सभी पार्टियों के उम्मीदवार ब्राह्मण

देवरिया सदर सीट पर सभी प्रमुख पार्टियों ने ब्राह्मण उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है। भाजपा ने जहां सत्यप्रकाश को टिकट दिया है, वहीं सपा ने ब्रह्माशंकर त्रिपाठी, बसपा ने अभय नाथ त्रिपाठी और कांग्रेस मुकुंद भास्कर मणि त्रिपाठी को उम्मीदवार बनाया है।

 

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here