नहीं रहे ‘कभी अलविदा न कहना’ गाने के एक्टर विशाल आनंद, इनकी फिल्म से ही बप्पी लाहिड़ी को बॉलीवुड में बड़ा ब्रेक मिला था

0
11
.

मनोरंजन डेस्क। 70 के दशक के एक्टर विशाल आनंद का लंबी बीमारी के बाद रविवार को निधन हो गया। वे बॉलीवुड के मशहूर आनंद परिवार से ताल्लुक रखते थे और देव आनंद के भतीजे थे। आनंद को मुख्यरूप से उनकी फिल्म ‘चलते-चलते’ के लिए जाना जाता है, जो 1976 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के गाने ‘प्यार में कभी-कभी’ और ‘कभी अलविदा न कहना’ काफी पॉपुलर हुए थे और आज भी लोगों की जुबान पर चढ़े सुने जा सकते हैं।

ज्यादा नहीं चल सका फिल्मी करियर

सिने प्लॉट की रिपोर्ट के मुताबिक, विशाल आनंद ने दिल्ली से पढ़ाई की थी और फिल्मों में करियर बनाने के लिए मुंबई आ गए थे। निर्देशक देवी शर्मा ने ‘हमारा अधिकार’ (1970) से ब्रेक दिया था। इस फिल्म में उनकी को-स्टार कुमुद छुगानी थीं। हालांकि, विशाल को अपने चाचा देव आनंद की तरह सफलता नहीं मिली और जल्दी ही उनका करियर खत्म हो गया।

कुल 11 फिल्मों में किया था काम

रिपोर्ट्स की मानें तो विशाल ने पूरे करियर में कुल 11 फिल्मों में काम किया था। इनमें ‘हमारा अधिकार’ के अलावा ‘सा रे गा मा पा’ (1972), ‘टैक्सी ड्राइवर’ (1973), ‘हिंदुस्तान की कसम’ (1973), ‘चलते-चलते’ (1976) और ‘किस्मत’ (1980) शामिल हैं।

बप्पी लाहिड़ी की सफलता में बड़ा हाथ

रिपोर्ट के मुताबिक, बप्पी लाहिड़ी को बतौर म्यूजिक डायरेक्टर बड़ा ब्रेक विशाल आनंद की फिल्म ‘चलते-चलते’ से ही मिला था। हालांकि, उन्होंने इससे करीब तीन साल पहले फिल्मों में डेब्यू कर लिया था।

 

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here