IPL 2020 : RCB से हार मिलने के बाद ये क्‍या बोले, कप्‍तान स्‍टीव स्‍मिथ…कोहली भी हुए हैरान 

0
15
.

Sports Desk.आईपीएल का पहला ही खिताब अपने नाम करने वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम इस बार के आईपीएल में संकट में फंस गई है. टीम जीत के करीब पहुंचकर भी आज के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से हार गई. अब राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए प्‍लेआफ की रेस और भी मुश्‍किल हो गई है. राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम अब तक नौ मैच खेल चुकी है और उसमें से केवल तीन ही मैच जीत पाई है. टीम के अभी भी मात्र छह ही प्‍वाइंट्स हैं. ऐसे में अब टीम को आगे बढ़ने के लिए अब अपना हर मैच जीतना होगा. राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान स्‍टीव स्‍मिथ भी समझ नहीं पा रहे हैं जीता हुआ मैच एक बार फिर उनकी टीम कैसे हार गई.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ शनिवार को अंतिम ओवर में हार झेलने के बाद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि यह हार पचा पाना मुश्किल है. राजस्थान रॉयल्‍स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के सामने 178 रनों का लक्ष्य रखा था. एक समय तक राजस्थान रॉयल्‍स मैच में थी, लेकिन एबी डिविलियर्स ने नाबाद 55 रनों की पारी खेल मैच बेंगलोर की झोली में डाल दिया.

मैच के बाद स्‍टीव स्मिथ ने कहा कि निश्चित तौर पर इस हार को पचा पाना मुश्किल है. वहां एबी डिविलियर्स थे. उन दो लगातार विकेट से हम मैच में थे. हम वहां से मैच जीत सकते थे लेकिन यह निराशाजनक है. मुझे लगता है कि यह इस धीमी विकेट पर अच्छा स्कोर था. हमने अच्छा दबाव बना लिया था, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को जीत दिलाने के लिए डिविलियर्स ने विशेष पारी खेली. एबी डिविलियर्स ने 19वें ओवर में जयदेव उनादकट पर लगातार तीन छक्के मारे और यहीं से मैच राजस्थान के हाथ से फिसल गया. स्‍टीव स्मिथ ने कहा कि हम जयदेव उनादकट को बड़ी बाउंड्री के लिए उपयोग में लेना चाहते थे. जाहिर है, डिविलियर्स के लिए बाउंड्रीज ज्यादा बड़ी नहीं थीं.

आपको बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हरा दिया है. राजस्थान रॉयल्‍स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 177 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया, जिसे बेंगलोर ने दो गेंद और सात विकेट शेष रहते हासिल कर लिया. बेंगलोर के लिए एबी डिविलियर्स ने 22 गेंदों पर एक चौके और छह छक्के की मदद से नाबाद 55 रन और कप्तान विराट कोहली ने 32 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों की मदद से 43 रन बनाए. एबी डिविलियर्स ने गुरकीरत सिंह मान के साथ चौथे विकेट के लिए 77 रनों की साझेदारी की. गुरकीरत ने 17 गेंदों पर नाबाद 19 रन बनाए. राजस्थान रॉयल्‍स की ओर से श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी और राहुल तेवतिया ने एक- एक विकेट लिए.


Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here