वेंडर प्रीती से PM मोदी बोले- नवरात्रि में खूब फल बिके होंगे, जवाब मिला- बैंक लोन की एक किस्त भी जमा कर दिया…

0
24
.

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को स्व निधि योजना के तहत आगरा में रोड साइड फल का ठेला लगाने वाली प्रीती से संवाद किया। प्रीती ने कहा कि लॉकडाउन में सब्जी का धंधा चौपट हो गया। यह मुश्किल भरा समय था। लेकिन बैंक से 10 हजार रुपए का लोन मिला तो फल का ठेला लगा रही हूं। इस पर पीएम मोदी ने पूछा कि नवरात्रि में फल तो खूब बिके होंगे। तब प्रीती ने कहा कि उसने मुनाफे को देखते हुए बैंक की एक किस्त जमा भी कर दी है। पीएम ने डिजिटल ट्रांजैक्शन करने की तारीफ भी की।

प्रीती बोली- ऑनलाइन भुगतान को चेक कर लेती हूं

ताजगंज की रहने वाली प्रीती फल और नारियल पानी की दुकान लगाती हैं। पीएम ने सबसे पहले प्रीती से ही बात की। प्रीति ने बताया कि लॉकडाउन से पूर्व सब्जी की ठेला लगाती थी। लेकिन कोरोना संकट काल में काम ठप हो गया था। नगर निगम से संपर्क कर ऋण लिया। इसके बाद फल की ठेला लगाया है। प्रधानमंत्री ने पूछा कि नवरात्र में फल अधिक बिके होंगे। प्रीति ने कहा कि बिक्री ठीक हुई। बैंक की एक किस्त भी जमा कर दी है। पेटीएम पर भुगतान के बारे में भी पीएम ने जानकारी ली। प्रीति ने कहा कि वो चेक कर लेती हैं कि किसी ने भुगतान किया है या नहीं। पीएम ने प्रीति से परिवार के बारे में ली जानकारी। प्रीति ने लॉकडाउन में जनधन खाते, खाद्यान्न मिलने से परेशानी नहीं होने की बात कही।

कार्यक्रम में मौजूद लोग।

पति के पैरों की दिक्कत से अवगत कराया

प्रधानमंत्री ने कहा कि अपने पैरों पर खड़ा होकर परिवार का पालन करें। बच्चों को पढ़ाएं। प्रीति ने कहा कि आप हमारी उंगली पकड़कर चलेंगे तो कुछ नहीं होगा। पीएम ने कहा कि माताओं-बहनों के आशीर्वाद से वो काम कर रहे हैं। पीएम ने डिजिटल पेमेंट से कैशबैक का लाभ उठाने को कहा। उन्होंने कहा कि डिजिटल पेमेंट और कोरोना की सावधानी से सबके स्वास्थ्य की सुरक्षा होगी। प्रीति ने अपने पति राधेश्याम के पैरों में दिक्कत होने की भी जानकारी दी। प्रधानमंत्री ने कहा कि वो अफसरों को निर्देश देंगे, वो आपसे मिलकर परेशानी की जानकारी कर सीएम योगी जी को जानकारी देंगे।

 

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here