CPI(M) नेता के बेटे ने ड्रग तस्कर को ट्रांसफर की थी मोटी रकम, गिरफ्तारी के बाद ED का खुलासा…

0
37
.
बैंगलुरू। ड्रग तस्करी मामले की जांच के क्रम में केरल के सीपीआई(एम) नेता कोडियरी बालाकृष्णन के बेटे बिनीश कोडियरी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी के बाद शुक्रवार को ईडी ने बताया कि बिनीश के खाते से ड्रग तस्करों को मोटी रकम ट्रांसफर की गई है. ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत ही गुरुवार को बिनीश को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया था. इसके बाद स्थानीय अदालत ने उसे 2 नवंबर तक ईडी की कस्टडी में भेज दिया.

 

जांच एजेंसी ने आरोप लगाया कि इस मामले में “ड्रग तस्कर”, मोहम्मद अनूप, बिनेश का “बेनामीदार” था. बेनामीदार वह व्यक्ति होता है, जिसके नाम पर बेनामी प्रॉपर्टी खरीदी जाती है या ट्रांसफर की जाती है. वह व्यक्ति संपत्ति का असली मालिक जो लाभकारी होता है, के इशारे पर काम करता है. ईडी ने अनूप को पहले ही 17 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था.

प्रवर्तन निदेशालय की जांच नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की जांच में सामने आए तथ्यों के बाद की गई है. एनसीबी ने अनूप और दो अन्य तस्कर की गिरफ्तारी के साथ ही अगस्त में कर्नाटक में एक एक्स्टसी पिल्स ड्रग ट्रैफिकिंग रैकेट का भंडाफोड़ किया था. ईडी ने बताया कि अनूप ने कस्टडी के दौरान हुई पूछताछ में यह बात कबूल की कि वह डग्स की तस्करी करता था और बिनीश कोडियरी का नजदीकी था. जांच में यह भी खुलासा हुआ है कि अनूप के कई बैंक अकाउंट हैं, जिसके जरिए वह अवैध पैसों का लेनदेन करता था.

ईडी सूत्रों के मुताबिक, अनूप के बैंक अकाउंट की जांच से पता चलता है कि बिनीश अनअकाउंटेड अमाउंट उसे लगातार मोटी रकम के रूप में भेजा करता था. ईडी ने कहा कि बिनीश के खातों में केरल में बड़ी मात्रा में नकद राशि जमा की जाती थी, जिसे वह अनूप को भेजा करता था.

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here