अगले साल बिना रुके लगातार 12 महीने क्रिकेट खेलेगी टीम इंडिया, एक पल का भी नहीं मिलेगा आराम!

0
73
.

स्पोर्ट्स डेस्क। कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण क्रिकेट के लिहाज से 2020 सीजन पूरा बर्बाद हो गया. कई टूर्नामेंट और सीरीज को स्‍थगित कर दिया गया. हालांकि अब क्रिकेट की वापसी तो हो गई है, मगर इसके लिए कई महीनों का इंतजार करना पड़ा. 2020 का सीजन कोरोना से प्रभावित होने के कारण भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अब आने वाला सीजन बहुत व्‍यस्‍त रहने वाला है . टीम अगले साल पूरे 12 महीने क्रिकेट में बिजी रहेगी. 2021 में टीम इंडिया को एक महीना भी आराम के लिए नहीं मिल पाएगा.

इनसाइड स्‍पोर्ट की खबर के अनुसार अगले साल विराट कोहली (Virat Kohli) एंड कंपनी लगातार 12 महीने क्रिकेट खेलेगी. टीम अगले साल करीब 14 टेस्‍ट , 13 वनडे और करीब 29 टी20 मैच खेलेगी. इसके अलावा आईपीएल, जून में एशिया कप और अक्‍टूबर में आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप भी होना है, जिस वजह से मैचों की संख्‍या बढ़ भी सकती है. हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक आधिकारिक रूप से शेड्यूल जारी नहीं किया है. टीम इंडिया जनवरी में ऑस्‍ट्रेलिया से लौटने के बाद दो महीने लंबी सीरीज के लिए इंग्‍लैंड की मेजबानी करेगी.

ऐसा हो सकता है टीम इंडिया का शेड्यूल

जनवरी से मार्च तक भारत और इंग्‍लैंड के बीच 4 टेस्‍ट, 4 वनडे और 4 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. अप्रैल में आईपीएल, जून में भारत और श्रीलंका के बीच 3 वनडे और पांच टी20 मैचों की सीरीज, जून से जुलाई तक एशिया कप, जुलाई में भारत और जिम्‍बाब्‍वे के बीच 3 वनडे, जुलाई से सितंबर तक भारत और इंग्‍लैंड के बीच 5 टेस्‍ट मैचों की सीरीज, अक्‍टूबर में साउथ अफ्रीका और भारत के बीच 3 वनडे और पांच टी20 मैचों की सीरीज, अक्‍टूबर से नवंबर के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप, नवंबर से दिसंबर तक न्‍यूजीलैंड और भारत के बीच दो टेस्‍ट और 3 टी20 मैचों की सीरीज और दिसंबर में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 टेस्‍ट और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाने की संभावना है.

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here