IPL 2021: KXIP के सह मालिक नेस वाडिया बोले, क्रिस गेल, अनिल कुंबले और केएल राहुल……

0
180
.

स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2020 के समापन के बाद अब सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी अगले साल की तैयारी में जुट गई हैं. अगले साल का आईपीएल भी अब ज्‍यादा दूर नहीं है, सब कुछ ठीक ठाक रहा तो अब से करीब पांच महीने बाद ही अप्रेल में आईपीएल 2021 भी शुरू हो जाएगा.

इस बीच संभावना जताई जा रही है कि अगले साल के आईपीएल से पहले मेगा ऑक्‍शन का भी आयोजन किया जाएगा. हालांकि बीसीसीआई की ओर से इसकी तारीख का ऐलान तो नहीं किया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि जनवरी में ऑक्‍शन हो जाएगा. सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी इसके लिए भी तैयारी कर रही हैं और अपने अपने हिसाब से खिलाड़ियों को रिलीज करने और टीम में शामिल करने को लेकर रणनीति बनाने में जुटी हैं.

इस बीच किंग्स इलेवन पंजाब के सह मालिक नेस वाडिया ने कहा कि फ्रेंचाइजी को बीते समय में कप्तान और कोच बार बार बदलने का खामियाजा भुगतना पड़ा है, इसलिए अब उन्होंने अनिल कुंबले और लोकेश राहुल के साथ तीन साल की योजना पर काम करने का फैसला किया. इस आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब का सफर काफी उतार चढ़ाव भरा रहा. टीम ने पहले सात मैचों से छह गंवा दिए और फिर लगातार पांच जीतकर प्ले-ऑफ की दौड़ में शामिल हो गई. टीम को टॉप चार में पहुंचने के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ अंतिम लीग मैच जीतने की जरूरत थी, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सकी. हाल में समाप्त सीजन को देखते हुए नेस वाडिया ने कहा कि अंपायरों की शार्ट-रन को लेकर हुई गलती से टीम प्ले-ऑफ का स्थान गंवा बैठी, हालांकि कप्तान और कोच के मार्गदर्शन में पहले साल टीम ने जरूरी निरंतरता नहीं दिखाई.

नेस वाडिया ने कहा कि टीम का कप्तान नया है, नई टीम है जिसमें कई नए चेहरे हैं, कभी कभार यह कारगर रहा और कभी कभार ऐसा नहीं हुआ. नीलामी भी जल्द ही आने वाली है और हम मध्यक्रम और हमारी गेंदबाजी में कमियों को भरने चाहेंगे. उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल और शेल्डन कॉट्रेल का जिक्र करते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने उम्मीद के स्तर का प्रदर्शन नहीं किया. इन दोनों खिलाड़ियों को टीम ने पिछले साल की नीलामी में काफी राशि देकर खरीदा था.

उन्होंने यह भी कहा कि क्रिस गेल ने काफी अच्छा किया जिससे उनका अगले सीजन में पहले मैच से खेलना तय है, हालांकि उन्हें इस सीजन के पहले हॉफ में नहीं चुना गया था. नेस वाडिया ने अनिलकुंबले और कप्‍तान केएल राहुल के भविष्य के बारे में बात करते हुए कहा कि हमने अनिल कुंबले के साथ तीन साल की योजना बनाई है. लोकेश राहुल हमारे साथ तीन वर्षों से है इसलिये हम उसे साथ रखना चाहते थे और उसने हमें सही साबित किया.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here