इंग्‍लैंड की मेजबानी में 5 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, ECB ने जारी किया शेड्यूल

0
97
.

स्पोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया (Team India) इस समय ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर है, जहां उसे तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलनी है. टीम जनवरी में भारत लौटेगी. इसके बाद टीम चार टेस्‍ट, 4 वनडे और 4 टी20 मैचों की सीरीज के लिए इंग्‍लैंड की मेजबानी करेगी और इसके बाद खिलाड़ी आईपीएल में व्‍यस्‍त हो जाएंगे.

बुधवार को इंग्‍लैंड क्रिकेट बोर्ड ने 2021 सीजन का शेड्यूल जारी कर दिया है और इस शेड्यूल के अनुसार विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली टीम इंडिया अगस्‍त से सितंबर के बीच इंग्‍लैंड की मेजबानी में 5 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलेगी.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण इंग्‍लैंड को वेस्‍टइंडीज और पाकिस्‍तान की मेजबानी खाली स्‍टेडियम में करनी पड़ी थी. इसके बाद सीमित ओवर के लिए भी ऑस्‍ट्रेलिया की मेजबानी इंग्‍लैंड ने खाली स्‍टेडियम में ही की.ईसीबी हालांकि अब कोविड-19 की स्थिति के मद्देनजर आगामी सत्र से मैदान में दर्शकों को वापस लाने के लिए उत्सुक है.

इन पांच जगहों पर टीम इंडिया खेलेगी टेस्‍ट सीरीज

टीम इंडिया ट्रेंट ब्रिज, लॉर्ड्स, हेडिंग्ले, द ओवल और ओल्‍ड ट्रेफर्ड में पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलेगी. सीरीज का पहला मैच 4 अगस्‍त को ट्रेंट ब्रिज पर खेला जाएगा. आखिरी मैच 14 सितंबर को मैनचेस्‍टर में खेला जाएगा. पिछली बार जब टीम इंडिया ने इंग्‍लैंड का दौरा किया था तो टीम को 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था.

दर्शकों को मैदान पर वापस लाने की कोशिश

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने कहा कि कुछ यादगार प्रदर्शनों के साथ यह साल इंटरनेशनल क्रिकेट के लिहाज से हमारे लिए अद्भुत था. हमें पता है कि लोगों ने घर में रहते हुए इसका कितना लुत्फ उठाया है. उन्होंने कहा कि अगला साल हमारे लिए और भी बड़ा है क्योंकि इसमें भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला का रोमांच देखने को मिलेगा. इसके साथ ही पुरुष और महिला टीमों को सीमित ओवरों के कई मैच खेलने है. उन्होंने कहा कि उनकी कोशिश दर्शकों को मैदान में वापस लाने की होगी.

इंग्लैंड में 2021 टेस्ट श्रृंखला के लिए भारत का अंतिम कार्यक्रम

पहला टेस्ट मैच: चार से आठ अगस्त, ट्रेंट ब्रिज

दूसरा टेस्ट मैच: 12 से 16 अगस्त, लॉर्ड्स

तीसरा टेस्ट मैच: 25-29 अगस्त, हेडिंग्ले

चौथा टेस्ट मैच: दो से छह सितंबर, ओवल

पांचवा टेस्ट मैच: 10 से 14 सितंबर ओल्ड ट्रैफर्ड

Source link

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here