CM योगी आदित्यनाथ का सख्त आदेश- ठंड को देखते हुए रैनबसेरों पर सारी सुविधाएं उपलब्ध की जाएं, कोई खुले में न सोए

0
152
.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सर्दी के दृष्टिगत सभी रैनबसेरों पर समस्त आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी, समस्त उपजिलाधिकारी सहित वरिष्ठ अधिकारी क्षेत्र में भ्रमण कर यह सुनिश्चित करें कि कोई भी व्यक्ति खुले में न सोए।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि रैनबसेरों में सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ-साथ यह भी सुनिश्चित किया जाए कि इनका उपयोग जरूरतमंद करें। रैनबसेरों में सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए जाएं। रैन बसेरों में कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन सुनिश्चित किया जाय। रैन बसेरों में सोशल डिस्टेसिंग पर विशेष ध्यान दिया जाय।

यह जानकारी देते हुए आज यहां राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश के विभिन्न जनपदों में अब तक 984 रैनबसेरे स्थापित कर पोर्टल पर पंजीकृत किये जा चुके हैं। 616 रैनबसेरों की जी0पी0एस0 लोकेशन की मैपिंग की गयी है। स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा 49 रैनबसेरे स्थापित किये गये हैं।

ज्ञातव्य है कि शीतलहर से बचने हेतु व्यक्ति द्वारा नजदीकी रैनबसेरे को आसानी से खोज की जा सके, इसके लिए इस वर्ष पहली बार रैनबसेरों का विवरण ऑनलाइन कराने की व्यवस्था की गयी है। रैनबसेरों की जियो टैगिंग के साथ-साथ इनको गूगल मैप पर भी दर्ज किया जा रहा है।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here