Corona in Delhi: दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के देखते हुए सरकार ले सकती है कई बड़े फैसले…

0
87
America scientists did not advice corona test health department website
.

मुंबई. दिल्ली में कोरोना (corona outbreak in delhi ) के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार अब दिल्ली शहर से आने जाने वाली फ्लाइट और ट्रेनों की आवाजाही (maharashtra government may discontinue flight and train services between delhi and mumbai ) को कुछ समय के लिए बंद कर सकती है।

इस प्रकार की चर्चा शुक्रवार दोपहर से महाराष्ट्र के मंत्रालय में चल रही है। हालांकि इस बारे में अभी तक आधिकारिक रूप से कोई भी बात सामने नहीं आ पाई है। वहीं रेल मंत्रालय की तरफ से इस खबर को पूरी तरह से बेबुनियाद बताया है। रेलवे ने कहा है कि उन्होंने इस प्रकार का कोई भी फैसला नहीं लिया है।

कोरोना को देखते हुए लिया जा सकता है फैसला

महाराष्ट्र में भी दिवाली के बाद से कोरोना के मामलों में इजाफा देखा जा रहा है। खासतौर पर मुंबई, पुणे के अलावा जलगांव में कोरोना के मामलों में वृद्धि दर्ज की जा रही है। ऐसे में हालात बेकाबू ना होने पाए इसलिए प्रशासन पहले से ही मुस्तैद है। इसके अलावा दिल्ली में जिस प्रकार से कोरोना के मामले बढ़ें हैं। वह महाराष्ट्र और मुंबई के लिए मुश्किल पैदा कर सकते हैं। इसी बात के मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार यह फैसला ले सकती है। इस बात की भी संभावना जताई जा रही है कि हवाई जहाज और ट्रेनों की आवाजाही पर आज शाम तक महाराष्ट्र सरकार फैसला ले सकती है।

कई न्यूज़ चैनलों ने चलाई खबर

दिल्ली और मुंबई के बीच में हवाई जहाज और ट्रेन की आवाजाही को बंद किया जा सकता है। यह खबर मुंबई में कई चैनलों की सुर्खियां बनी है। एबीपी न्यूज़ चैनल ने भी यह दावा किया है कि ट्रेन और हवाई यातायात को फिलहाल बंद किया जा सकता है।

महाराष्ट्र सरकार भेज सकती है प्रस्ताव

इस बाबत महाराष्ट्र सरकार संबंधित मंत्रालयों को प्रस्ताव भेज सकती है। जिसमें वह यह जिक्र कर सकती है कि कोरोना के खतरे को देखते हुए दिल्ली से मुंबई आने जाने वाली ट्रेन सेवाओं को और हवाई यातायात को बंद किया जाए। यह देखना भी दिलचस्प होगा कि महाराष्ट्र सरकार के इस प्रस्ताव पर नागरिक उड्डयन मंत्रालय और रेल मंत्रालय क्या फैसला लेते हैं। फिलहाल अभी इन बातों से पर्दा उठना बाकी है।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here